विज्ञापन

उत्तर में उमस तो पश्चिम भारत में भारी बारिश, हिमाचल, उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

बता दें कि आईएमडी ने रिपोर्ट जारी कर बताया कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान के कई जिलों में गुरुवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है.

उत्तर में उमस तो पश्चिम भारत में भारी बारिश, हिमाचल, उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल
नई दिल्ली:

इन दिनों भारत के कई हिस्सों में बारिश से कोहराम मचा हुआ. तो वहीं देश की राजधानी में दिल्ली में रुक-रुक हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. गुरुवार को भी दिल्ली के कुछ इलाकों में छींटपुट बारिश हो सकती है, लेकिन पूरे एनसीआर में अभी लोगों को उमस से कोई राहत नहीं दिख रही है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अभी मानसून का झुकाव दक्षिण के तरफ ज्यादा हैं, जिसके वजह से केरल, कार्नाटक, आंध्रप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट जारी करना पड़ गया है.

दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम

बता दें कि आईएमडी ने रिपोर्ट जारी कर बताया कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान के कई जिलों में गुरुवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं, दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, यानी की आज भी हल्की बारिश की संभावना है. बतातें चलें कि बुधवार को दिल्ली के कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई थी, लेकिन न्यूनतम तापमान औसत से 2 डिग्री ज्यादा 29.8 बना रहा और उच्चतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस बना रहा.

पश्चिमी भारत में भारी बारिश 

पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश हुई जिससे मुंबई और नागपुर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में रुक-रुक कर बारिश हुई और शहर के कई हिस्सों में जलभराव हुआ, हालांकि लोकल ट्रेन का संचालन सामान्य रहा. अधिकारी ने बताया कि रात 11:18 बजे 3.66 मीटर की ऊंचाई तक का ज्वार आने की संभावना है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शनिवार सुबह आठ बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में शहर में 91 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि इसके पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 87 मिमी और 93 मिमी बारिश दर्ज की गई.

सौराष्ट्र क्षेत्र के जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति

गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं क्योंकि शनिवार को भी भारी बारिश जारी रही जिससे गांवों का संपर्क टूट गया और निचले इलाकों में पानी भर गया. इसके मद्देनजर बचाव और राहत कार्य शुरू किए गए और एनडीआरएफ की टीम तैनात कर दी गईं.

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने बताया कि देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका तालुका में शनिवार शाम छह बजे तक 12 घंटे में 163 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, इसके बाद जूनागढ़ शहर और तालुका में 133 मिलीमीटर बारिश और गिर सोमनाथ जिले के पाटन-वेरावल में 117 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
उत्तर में उमस तो पश्चिम भारत में भारी बारिश, हिमाचल, उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com