मुंबई में तेज हवा के साथ होगी बारिश, दिल्ली में बढ़ी उमस भरी गर्मी, यहां बहीं कारें, पढ़ें मौसम का हाल

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में आज मध्यम बारिश (Rain) की उम्मीद है. वहीं दिल्ली में सुबह से उमस भरी गर्मी पड़ रही है. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में भारी बारिश का पानी शहर में भर गया.

मुंबई में तेज हवा के साथ होगी बारिश, दिल्ली में बढ़ी उमस भरी गर्मी, यहां बहीं कारें, पढ़ें मौसम का हाल

मुंबई-दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुंबई (Mumbai) और उसके उपनगरों में पिछले 24 घंटे में मध्यम बारिश (Rain) दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई में अगले 24 घंटों में भी तेज हवा चलने के साथ ही मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. नगर निकाय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि लोकल ट्रेन सेवाएं और ‘बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट' (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य हैं. किसी बस के मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है.

शहर में बुधवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 26.87 मिमी बारिश दर्ज की गई. इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमश: 31.38 मिमी और 33.06 मिमी बारिश दर्ज की गई. आईएमडी ने अगले 24 घंटे शहर और उपनगरों में मध्यम बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. नगर निकाय अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को पूर्वाह्न करीब पौने 11 बजे अरब सागर में 4.34 मीटर तक और रात 10 बजकर 39 मिनट के आसपास 3.81 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं.

दिल्ली में सुबह से गर्मी ने दिखाए तेवर 
राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह से तेज गर्मी होने लगी और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में अभी कुछ दिनों तक अच्छी बारिश होने के आसार कम ही हैं. दिन में आंशिक रूप से बादल छा रहने की उम्मीद है. बुधवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

MP में आफत की बारिश, इंदौर में कारें बहीं  
मध्य प्रदेश में पिछले कुछ घंटों से लगातार भारी बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं. प्रदेश की सबसे बड़ी नर्मदा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने लगा है. तवा डैम और बारना डैम से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. शहरों में भी भारी बारिश के कारण आफत हो गई है. इंदौर और भोपाल सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. इंदौर में तो कई कारें बह गई हैं. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

ये भी पढ़ें :

VIDEO:आज सुबह की सुर्खियां : 10 अगस्त, 2022

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com