एलन मस्क कैसे बने पुणे के सॉफ्टवेयर इंजीनियर के दोस्त...? 19-वर्षीय युवक से 4 साल पहले शुरू हुआ था याराना

महाराष्ट्र के रहने वाले प्रणय पटोले से एलन मस्क केवल एक ट्वीट दूर हैं. यह दोस्ती चार साल पहले तब शुरू हुई थी, जब प्रणय 19 साल के थे.

एलन मस्क कैसे बने पुणे के सॉफ्टवेयर इंजीनियर के दोस्त...? 19-वर्षीय युवक से 4 साल पहले शुरू हुआ था याराना

प्रणय पटोले अभी अमेरिका मास्टर डिग्री करने पहुंचे हैं.

पुणे:

पुणे के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की दुनिया के अमीरों की फेहरिस्त में शामिल एलन मस्क से दोस्ती है. यह दोस्ती चार साल पहले शुरू हुई, इस सप्ताह दोनों ने आमने-सामने मुलाकात की. इन दोनों की दोस्ती को लेकर खूब चर्चा हो रही है. महाराष्ट्र के रहने वाले प्रणय पटोले से एलन मस्क केवल एक ट्वीट दूर हैं. यह दोस्ती चार साल पहले तब शुरू हुई थी, जब प्रणय 19 साल के थे. प्रणय पटोले अभी अमेरिका मास्टर डिग्री करने पहुंचे हैं. अमेरिका पहुंचकर उन्होंने एलन मस्क से पहली बार मुलाकात की.

23 वर्षीय प्रणय ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया 'वह बहुत ही विनम्र और जमीन से जुड़े हुए हैं.'

cmc1uke

130 मिलिनय फॉलोवर्स वाले एलन मस्क टि्वटर काफी इस्तेमाल करते हैं. वह कई बार एक दिन में टि्वटर पर 30 बार से ज्यादा पोस्ट कर देते हैं. लेकिन अब रहस्य की बात यह है कि आखिर एलन मस्क क्यों प्रणय पटोले के संपर्क में लगातार रहते हैं.

उच्च-मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले पटोले ने बताया, 'मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे कोई जानकारी नहीं है. मुझे लगता है कि वह शायद मेरे सवालों से ज्यादा प्रभावित हैं.'

eqrqijjo

मस्क ने साल 2018 में पहली बार प्रणय के ट्वीट का उस वक्त जवाब दिया था, जब उन्होंने टेस्ला के ऑटोमेटिड विंडशील्ड वाइपर में एक कमी की ओर उनका ध्यान दिलाया था. जिसके जवाब में एलन मस्क ने कहा था कि 'अगली रिलीज में फिक्स' कर लिया जाएगा. इसके बाद टेस्ला ने बाद में सॉफ़्टवेयर अपडेट में इस इश्यू को ठीक भी किया.

उस रात प्रणय के माता-पिता ने उन्हें डिनर पर बाहर ले जाकर सेलिब्रेट किया. 

djf3pu5

प्रणय ने बताया, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था. मैंने इसके कई स्क्रीनशॉट लिए और बस चाहता था कि ये दिन कभी खत्म ही ना हो. मैं उनसे बेवकूफाने भरे और हल्के सवाल करता था और वह अपना समय निकालकर जवाब भी देते थे.'

पटोले कहते है कि इसके बाद मस्क से उनकी बातचीत और ज्यादा 'अनौपचारिक' हो गई और अब वह अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ इसे साझा करने में जल्दी नहीं करते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटोले ने बताया कि एलन मस्क जैसे अपनी प्राइवेट लाइफ में हैं, सार्वजनिक तौर पर भी वैसे ही हैं.