हिमाचल के मतदाताओं ने यूपी-उत्तराखंड की तरह बीजेपी सरकार को दोहराने का मन बना लिया है: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मतदाताओं ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत सरकार को दोहराने का मन बना लिया है, जैसा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मतदाताओं ने कुछ महीने पहले किया था.

हिमाचल के मतदाताओं ने यूपी-उत्तराखंड की तरह बीजेपी सरकार को दोहराने का मन बना लिया है: PM मोदी

शिमला:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मतदाताओं ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत सरकार को दोहराने का मन बना लिया है, जैसा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मतदाताओं ने कुछ महीने पहले किया था.  प्रधानमंत्री मोदी ने मंडी में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की एक रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया, क्योंकि खराब मौसम के कारण कार्यक्रम स्थल तक वह हेलीकॉप्टर से नहीं पहुंच सके.  रैली में व्यक्तिगत रूप से नहीं पहुंच पाने को लेकर प्रधानमंत्री ने खेद जताया. 

उन्होंने कहा कि इसके पहले, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मतदाताओं द्वारा हर पांच साल में सत्ताधारी दल को बदलने का चलन था, लेकिन अब उन्होंने इस चलन को छोड़ दिया है.  इसी तरह, हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं और युवाओं ने भाजपा सरकार को दूसरी बार मौका देने का मन बना लिया है, क्योंकि वे जानते हैं कि भाजपा एक स्थिर सरकार प्रदान करते हुए राज्य के विकास की दिशा में काम कर सकती है.  मोदी ने कहा कि पहले देश में दशकों तक गठबंधन सरकार हुआ करती थी, जिसने दुनियाभर के लोगों के मन में संदेह पैदा किया कि कई दलों के सहयोग से बनी गठबंधन सरकार बीच में ही गिर जाती है. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आठ साल पहले साल 2014 में मतदाताओं ने केंद्र में मजबूत और स्थिर सरकार के लिए मतदान किया, जिसने कार्य संस्कृति और नीतियों में स्थिरता लाने का काम किया.  उन्होंने कहा कि एक मजबूत आधार अब तैयार है और देश के एक आदमी से लेकर पूरे विश्व का सरकार में विश्वास है.  उन्होंने कहा कि यही वजह है कि आज पूरा विश्व भारत से जुड़ने के लिए इच्छुक है. 

राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह जिले मंडी के पड्डल मैदान में इस ‘युवा विजय संकल्प रैली' का आयोजन किया गया.  इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जिसने युवाओं को अधिकतम प्रतिनिधित्व प्रदान किया और उम्मीद जताई कि वे लोग भारत को एक विकसित देश बनाने के सपने को साकार करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश उन तीन राज्यों में से एक है, जिसे दवा उद्योग के विकास के लिए चुना गया है.  ड्रोन बनाने के मामले में अन्य राज्यों का नेतृत्व करने के लिए प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को बधाई दी.  मोदी ने कहा कि वह जल्द ही हिमाचल प्रदेश का दौरा करके राज्य के लोगों के साथ आमने-सामने की बैठक करेंगे.  मोदी ने कहा कि वह एकत्रित युवाओं के उत्साह का अंदाजा लगा सकते हैं, क्योंकि उन्होंने खुद को बारिश से बचाने के लिए कुर्सियों का इस्तेमाल छतरी के रूप में किया, लेकिन रैली का मैदान नहीं छोड़ा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)