'अचानक आए सैलाब में 7 लोग बहे...' : हिमाचल प्रदेश के CM ने पोस्ट किया VIDEO

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंडी जिले के संबल गांव से एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए कहा कि इस "भयानक स्थिति" से निपटने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है.

'अचानक आए सैलाब में 7 लोग बहे...' : हिमाचल प्रदेश के CM ने पोस्ट किया VIDEO

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से तबाही

हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे से भी कम समय में बारिश से जुड़ी तीसरी बड़ी त्रासदी में अचानक आई बाढ़ में सात लोग बह गए. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंडी जिले के संबल गांव से एक वीडियो क्लिप शेयर करते हुए कहा कि इस "भयानक स्थिति" से निपटने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है. इस पहाड़ी राज्य में लगातार बारिश से जुड़ी घटनाओं में पिछले दो दिनों में 28 लोगों की मौत हो गई है.

मंडी के संभल और पंडोह से दुखद तस्वीरें सामने आई है, जिसमें अचानक आई बाढ़ में सात लोग बह गए. पूरी सक्रियता के साथ बचाव और राहत दल काम में जुटा है. वीडियो में पानी बहुत तेज़ी से नीचे की ओर बहता हुआ दिखाई दे रहा है और कैमरे के पीछे मौजूद व्यक्ति को बार-बार "हे भगवान" कहते हुए सुना जा सकता है।

इससे पहले भारी बारिश से जुड़ी दो अलग-अलग घटनाओं में 16 लोगों की मौत हो गई थी. कल रात सोलन जिले में बादल फटने की घटना के बाद सात लोगों की मौत हो गई, जबकि शिमला शहर के समर हिल इलाके में एक शिव मंदिर भूस्खलन में ढह गया, जिसमें नौ अन्य की मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोगों से घर के अंदर रहने और नालों व नदियों के पास न जाने से बचने की अपील की है. एनडीटीवी के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने लोगों से भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से दूर रहने को कहा है और पर्यटकों से इस संकट के दौरान राज्य में न आने का अनुरोध किया है.