राजस्थान के कई हिस्सों में तेज अंधड़ के साथ बारिश, कई जगह पेड़ गिरे

राजस्थान (Rajasthan) के कई हिस्सों में बीते सोमवार की रात तेज हवाओं के साथ अंधड़ (Thunderstorms) और बारिश (Rain) हुयी जिसके कारण कई जगह पेड़ उखड़ गये और बिजली के पोल गिर गये, वहीं कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई.

राजस्थान के कई हिस्सों में तेज अंधड़ के साथ बारिश, कई जगह पेड़ गिरे

राज्य में बारिश के बाद राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के कई हिस्सों में बीते सोमवार की रात तेज हवाओं के साथ अंधड़ (Thunderstorms) और बारिश (Rain) हुयी जिसके कारण कई जगह पेड़ उखड़ गये और बिजली के पोल गिर गये, वहीं कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई.  विभाग ने इसकी जानकारी दी. मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान बूंदी में 18 मिलीमीटर बारिश, जयपुर में 16.4 मिलीमीटर, चूरू में 15.8 मिलीमीटर, अजमेर में 15.2 मिलीमीटर, करौली में 15 मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के संगरिया में 12.5 मिलीमीटर, अलवर में 9.8 मिलीमीटर, पिलानी में 7.3 मिलीमीटर, सांभर, रामगढ शेखाटन में 5-5 मिलीमीटर, कोटा में 4.7 मिलीमीटर, बांसवाड़ा, सीकर के श्रीमाधोपुर में चार मिलीमीटर और राज्य के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के अनेक स्थानों पर एक मिलीमीटर से तीन मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गयी. 

राजधानी जयपुर और उसके आसपास में देर रात 75 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चले अंधड़ से राजधानी में कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गये, वहीं कई इलाकों में बिजली के पेड़ गिरने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.  तेज अंधड़ के कारण राजधानी के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई जिसे देर रात बाद बहाल किया जा सका.  इस दौरान जयपुर के दूदू और सीकर में कई स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई है. 

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.  मंगलवार को फलौदी 43 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म स्थान रहा.  बाड़मेर में अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 41.8 डिग्री, जालौर में 41.2 डिग्री, सिरोही में 40.9 डिग्री, नागौर में 39.9 डिग्री, भीलवाड़ा में 38.8 डिग्री, कोटा में 38.6 डिग्री, डबोक (उदयपुर) में 38 डिग्री, अजमेर में 37.6 डिग्री जयपुर में 34.3 डिग्री, अलवर में 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में सोमवार रात का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 29.8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान अलवर, भरतपुर, बूंदी, बारां, धौलपुर, दौसा, करौली, टोंक, सवाई माधोपुर, झालावाड़ जिलों में मेघगर्जन/वज्रपात/अचानक तेज हवाओं के चलने की संभावना जताई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)