विज्ञापन
Story ProgressBack

"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना

पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर शुक्रवार को जद(एस) कार्यकर्ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था.

Read Time: 4 mins
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
बेंगलुरु:

जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) विधायक एवं कर्नाटक के पूर्व मंत्री एच.डी. रेवन्ना ने रविवार को अपने बेटे एवं विधान पार्षद (एमएलसी) सूरज रेवन्ना के खिलाफ पार्टी के एक पुरुष कार्यकर्ता का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों को ‘‘साजिश'' करार दिया और कहा कि उन्हें भगवान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से बचते हुए उन्होंने कहा कि समय आने पर वह सब कुछ बयां करेंगे. सूरज, पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई हैं, जिनपर कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिन में सूरज रेवन्ना को ‘‘दुराचार'' के आरोप में हासन से गिरफ्तार किया गया.

सूरज रेवन्ना के खिलाफ पार्टी के एक कार्यकर्ता का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने को लेकर मामला दर्ज किया गया था. उनपर अप्राकृतिक यौनाचार समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गए थे.

एच.डी. रेवन्ना ने कहा, ‘‘मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दूंगा. उन्हें (सीआईडी) काम (जांच) करने दीजिए. किसने कहा कि (जांच) मत कीजिए? मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा. मेरे मन में न्यायपालिका के लिये सम्मान है. मैं जानता हूं कि राज्य में क्या हो रहा है.''

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे ईश्वर और न्यायपालिका पर भरोसा है. मैं ऐसी साजिशों से नहीं डरूंगा. मुझे पता है कि यह क्या है, समय फैसला करेगा.''

यह पूछे जाने पर कि साजिश के पीछे कौन है, तो रेवन्ना ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता, आपको (मीडिया को) ही इस बारे में पता लगाना होगा कि इसके पीछे कौन है. मैं यह काम आप पर छोड़ता हूं... हम इसका सामना करेंगे, देश में न्यायपालिका भी है. सूरज (पुलिस के पास) गया है, सभी जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों में क्या-क्या हुआ है.'' सूरज की शिकायत के संबंध में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इसके बारे में नहीं पता. जब समय आएगा, तो मैं सब कुछ बता दूंगा.''

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते एवं केंद्रीय मंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के भतीजे सूरज रेवन्ना (37) ने आरोपों से इनकार किया है और कहा कि उस व्यक्ति ने उनसे पांच करोड़ रुपये ऐंठने के लिए उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार की शिकायत पर शुक्रवार को जद(एस) कार्यकर्ता के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज किया था.

अपने भतीजे सूरज से संबंधित मामले पर प्रतिक्रिया देने से बचते हुए केंद्रीय मंत्री एवं जद (एस) की राज्य इकाई के प्रमुख एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है और कानून अपना काम करेगा.

उन्होंने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर आप लोग मुझसे सवाल क्यों कर रहे हैं? क्या यह मुद्दा मुझसे संबंधित है. इन सभी बातों पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं है. कानून अपना काम करेगा...मेरा इससे (मामला) क्या लेना-देना?''

कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से इस मामले पर उनसे बातचीत नहीं करने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘राज्य से जुड़े मुद्दों पर मुझसे बातचीत करें. इस मुद्दे पर मुझसे बातचीत करने की क्या जरूरत है? कानून अपना काम करेगा...आने वाले दिनों में पता चल जाएगा.''

सूरज के भाई एवं हासन से पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने को लेकर पुलिस हिरासत में हैं.

हासन लोकसभा सीट से चुनाव हारने वाले प्रज्वल को जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद 31 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था. दुष्कर्म और धमकी देने का मामला दर्ज होने के बाद प्रज्वल जर्मनी चला गया था.

एच.डी. रेवन्ना और उनकी पत्नी भवानी जमानत पर हैं. उन पर यौन उत्पीड़न की कथित पीड़िता का अपहरण करने और उसे बंधक बनाकर रखने का आरोप है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दर्द-ए-दिल्लीः जरा सुनिए सरकार, फिर डूब गए हम, क्या कुछ प्लान है तैयार?
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी? HC ने रोकी जमानत, अब आगे क्या?
Next Article
क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी? HC ने रोकी जमानत, अब आगे क्या?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;