विज्ञापन
Story ProgressBack

हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 

Hathras case : अलगीढ़ में सत्संग सुनने गए 121 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. पूरे देश में इस मामले को लेकर गुस्सा है. भोले बाबा के सत्संग में यह घटना हुई लेकिन एफआईआर में उनका नाम तक नहीं है. पढ़िए अलीगढ़ आईजी का इस पर जवाब

Read Time: 3 mins
हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 
अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर ने भोले बाबा से जुड़े सवालों का जवाब दिया.

Hathras case : अलीगढ़ आईजी शलभ माथुर आज प्रेस के सामने आए और अलीगढ़ मामले में पुलिस की अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी दी. हालांकि, भोले बाबा पर वह कुछ भी खुलकर बोलने से बचते दिखे. पत्रकारों ने जब भोले बाबा पर कार्रवाई को लेकर सवाल पूछा तो आईजी ने कहा कि इस मामले में आगे किसकी गिरफ्तारी होगी या नहीं, यह केस की जांच कर रहे विवेचक तय करेंगे. आयोग भी इस मामले की जांच कर रही है. विवेचना में किसी का भी रोल सामने आएगा तो कार्रवाई होगी.

भोले बाबा पर क्यों कार्रवाई नहीं?

आईजी शलभ माथुर ने कहा कि अभी इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जो अभी तक जानकारी है, वो आपलोगों से शेयर कर रहा हूं. जरूरत होगी तो बाबा से पूछताछ होगी. यह बहुत जल्दी कहना होगा कि उनका रोल था या नहीं. एफआईआर में उनका नाम नहीं है. एफआईआर में आयोजक का नाम होता है. जिम्मेवारी आयोजक की होती है. इसलिए उन पर एफआईआर हुई. बाबा की जिम्मेदारी क्यों नहीं के सवाल पर आईजी ने कहा कि सत्संग के लिए आयोजकों ने परमिशन ली थी. इसलिए कार्रवाई कर रहे हैं. परमिशन बाबा के नाम से नहीं ली गई थी. इसलिए अभी उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. हाथरस सत्संग हादसे में 6 गिरफ्तार, बाबा के फरार सेवादार पर 1 लाख का इनाम, जानें पुलिस ने क्या-क्या बताया

बाबा का आपराधिक इतिहास

बाबा के आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है. पुलिस-प्रशासन की लापरवाही पर पत्रकारों के सवाल पर शलभ माथुर ने कहा कि इसके बारे में आयोग जांच में तय करेगा. वहां पुलिस, फायर, ट्रैफिक पुलिस तैनात थी. कितनी भीड़ थी और कितने संसाधन थे? ये सब आयोग की जांच में सामने आएगा.

मुख्य आरोपी पर कसा शिकंजा 

हाथरस मामले में अब तक गिरफ्तार 6 लोगों में 2 महिलाएं हैं. गिरफ्तार किए गए सभी लोग आयोजन समिति के सदस्य और सेवादार हैं. सभी 121 मृतकों की पहचान हो चुकी है. मरने वालों में 2 पुरूष, 112 महिलाएं, 6 बच्चे, 1 बच्ची हैं. सभी का पोस्टमार्टम किया जा चुका है. इस मामले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. पूछताछ के लिए अभी 12 लोग पुलिस की हिरासत में हैं. फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जांच की हैं. मुख्य आरोपी और फरार सेवादार प्रकाश मधुकर पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया है. उनके खिलाफ एनबीडब्लू की भी कार्रवाई होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पत्थर भी चीर दे, 1300 साल पुरानी जादुई तलवार को उड़ा ले गए चोर! देखकर 'अजूबा' याद आ जाएगी
हाथरस मामले में भोले बाबा को बचा रही पुलिस? पुलिस पर क्या है दबाव; अलीगढ़ आईजी का जवाब 
हेमंत सोरेन के हाथ तीसरी बार झारखंड की कमान, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ
Next Article
हेमंत सोरेन के हाथ तीसरी बार झारखंड की कमान, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;