"सिंह इज किंग" : लोकसभा में घुसे शख्स को पकड़ने वाले सांसद की शशि थरूर ने की तारीफ

शशि थरूर ने औजला की तारीफ में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि सदन में घुसे आरोपी का सामना करने के लिए मैं उनकी तारीफ करता हूं.

शशि थरूर ने कांग्रेस सांसद औजला की तारीफ की

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पार्टी के सांसद गुरजीत सिंह औजला की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से औजला ने संसद के अंदर घुसे आरोपी को पकड़ा वह बताता है कि सिंह इज किंग हैं. बता दें कि कांग्रेस सांसद औजला ने लोकसभा में घुसे आरोपी को सबसे पहले पकड़ा था. 

शशि थरूर ने औजला की तारीफ में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि सदन में घुसे आरोपी का सामना करने के लिए मैं उनकी तारीफ करता हूं. "सिंह इज किंग"! आप शानदार हैं औजला, आप बहुत बहादुर भी हैं. 

बता दें कि संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन बुधवार को सुरक्षा में सेंधमारी की घटना 18 महीने की प्‍लानिंग का परिणाम थी. हमले को अंजाम देने वाले सभी आरोपी अलग-अलग राज्‍यों सें हैं, लेकिन इन सभी में एक कॉमन लिंक है- 'भगत सिंह फैन क्लब' नामक एक सोशल मीडिया पेज.

घटना उस वक्त सामने आई, जब लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए, नारेबाजी की और ‘केन' के जरिये पीले रंग का धुआं फैला दिया. घटना के तत्काल बाद दोनों को पकड़ लिया गया. 

इस बीच, संसद के बाहर नीलम आज़ाद और अमोल शिंदे ने पीले और लाल धुएं वाले कैन का इस्तेमाल किया और "तानाशाही" के खिलाफ नारे लगाए. शर्मा लखनऊ के रहने वाले हैं और मनोरंजन, मैसूर के रहने वाले हैं. नीलम, हरियाणा के जिंद की रहने वाली हैं और शिंदे महाराष्ट्र से हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पता चला कि अमोल शिंदे अपने गृहराज्‍य महाराष्ट्र से अपने साथ धुएं के कैन लेकर आए थे. इंडिया गेट पर एक बैठक के दौरान समूह के सदस्यों के बीच कैन बांटे गए. इसके बाद पूरी योजना को अंजाम देने के लिए सफर शुरू किया गया.