विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 14, 2022

हरियाणा : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस टीम ने बिहार से किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी का नाम योगेंद्र उर्फ जोगेंद्र है जो बिहार के छाता एरिया का रहने वाला है.

Read Time: 4 mins
हरियाणा : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस टीम ने बिहार से किया गिरफ्तार
प्रतीकात्‍मक फोटो
नई दिल्‍ली:

16 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को महिला थाना बल्लभगढ़ की टीम ने बिहार से गिरफ्तार किया है. इस मामले में पीड़ित लड़की बीमार रहने लगी, अक्टूबर 2022 में हॉस्पिटल जाने पर पता चला कि लड़की पांच महीने से गर्भवती है. लड़की के गर्भवती होने का पता चलते ही आरोपी फरार हो गया था. इसके बाद से आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. महिला थाना बल्लभगढ़ प्रभारी इंस्पेक्टर इंदु बाला की टीम ने नाबालिग से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी को बिहार से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम योगेंद्र उर्फ जोगेंद्र है जो बिहार के छाता एरिया का रहने वाला है. आरोपी फरीदाबाद के सेक्टर 6 में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था. 22 अक्टूबर 2022 को उसके खिलाफ महिला थाना बल्लभगढ़ में पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें पीड़ित 16 वर्षीय नाबालिग के पिता ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दी थी.पीड़िता काफी समय से बीमार थी जिसे बीके हॉस्पिटल ले जाया गया. लड़की की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया जहां टेस्ट करवाने पर पता चला कि वह 22 सप्ताह की गर्भवती है. लड़की से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने आरोपी द्वारा उसके साथ दुष्कर्म करने के बारे में परिजनों को बताया. इसके बाद लड़की के परिजन महिला थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई. 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज करके आरोपी की धरपकड़ के लिए टीम गठित की गई. पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए कई स्थानों पर रेड डाली लेकिन आरोपी जगह बदल-बदलकर हर बार बचता रहा. आखिरकार पुलिस को आरोपी के बिहार में उसकी बहन के घर में होने का पता चला. इसके बाद, एएसआई सविता की अगुवाई में पुलिस टीम आरोपी की धरपकड़ के लिए बिहार पहुंची और कड़ी मशक्कत करते हुए आरोपी को बिहार से काबू कर लिया. प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की आयु करीब 30 वर्ष है. वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. आरोपी करीब दो वर्ष पहले किराए के मकान में रहने वाले आया था जहां पर पीड़ित लड़की पहले से रह रही थी. आरोपी ने लड़की के साथ पहले छेड़छाड़ की थी. इसका मकान मालिक को पता चल गया था जिसके बाद मकान मालिक ने उसे अपने घर से निकाल दिया था. बाद में आरोपी उस मकान को छोड़कर पड़ोस में रहने लगा परंतु वह लगातार उस लड़की से संपर्क करता रहा. आरोपी ने इस दौरान लड़की के साथ कई बार दुष्कर्म किया. जब लड़की बीमार हो गई और उसके गर्भवती होने का पता चला तो आरोपी शहर छोड़कर फरार हो गया जिसे महिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-

  1. बिहार के छपरा में फिर ज़हरीली शराब का कहर, 17 की मौत
  2. "चीन से जारी तनाव के बीच भारतीय जवानों के चीनियों को खदेड़ने का 2021 का VIDEO आया सामने
  3. "भारतीय करेंसी नोटों पर महात्मा गांधी के अलावा किस-किसकी तस्वीर छपती हैं...?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
हरियाणा : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस टीम ने बिहार से किया गिरफ्तार
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Next Article
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;