विज्ञापन

हरियाणा में अपनी हार के लिए बहाने बनाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस... बोले बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी

सत्तारूढ़ पार्टी ने यह विश्वास भी जताया कि वह हरियाणा में ऐतिहासिक विजय हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का इतिहास रचने जा रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में वह अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

हरियाणा में अपनी हार के लिए बहाने बनाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस... बोले बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा के चुनाव नतीजे अपडेट करने में ‘देरी' को लेकर कांग्रेस की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद उस पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी राज्य चुनावों में अपनी हार के लिए बहाने बनाने का प्रयास कर रही है. सत्तारूढ़ पार्टी ने यह विश्वास भी जताया कि वह हरियाणा में ऐतिहासिक विजय हासिल कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का इतिहास रचने जा रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में वह अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

कांग्रेस महासचिव ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मतगणना संबंधी अपनी आपत्ति के संदर्भ में आयोग को पत्र लिखकर शिकायत भी दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को सही आंकड़ों के साथ वेबसाइट अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी किए जाएं ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण विमर्श का मुकाबला किया जा सके. इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह तथ्यात्मक रूप से कांग्रेस का गलत रुख है क्योंकि उसके मतगणना एजेंट भी कार्यवाही देखने के लिए मतदान केंद्रों पर मौजूद हैं.

सुधांशु त्रिवेदी ने कही ये बात

उन्होंने कहा, "कांग्रेस अपनी आसन्न हार को देखते हुए केवल बहाना बना रही है." हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना के रुझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह राज्य की 90 में से 47 सीट पर आगे है जबकि कांग्रेस 38 सीट पर आगे है. जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन बहुमत की ओर बढ़ता दिखायी दे रहा है. साल 2019 के बाद पहली बार हुए विधानसभा चुनाव के रुझानों में नेकां-कांग्रेस गठबंधन 90 सीटों में से 47 पर आगे है. नेकां ने चार सीट जीत ली है जबकि 37 सीट पर उसके उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस छह सीट पर आगे है.

बीजेपी 23 सीटों पर आगे

भाजपा के छह उम्मीदवार जीत दर्ज कर चुके हैं जबकि 23 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे हैं. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने 'पीटीआई-भाषा' से बातचीत में कहा कि अंतिम परिणाम आने तक रूझानों पर निष्कर्ष निकाले जाने के लिए प्रतीक्षा की जानी चाजिए. उन्होंने कहा, "परंतु, रूझान अब जिस दिशा में स्थिर होते दिख रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि भाजपा हरियाणा में शानदार, निर्णायक और ऐतिहासिक विजय की तरफ आगे बढ़ रही है. हमें पूर्ण विश्वास है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा का आज तक का सबसे शानदार प्रदर्शन होगा."

सबको पीएम मोदी को बधाई देनी चाहिए 

त्रिवेदी ने कहा कि चाहे किसी को कितनी भी सीट मिले, लेकिन जम्मू-कश्मीर लोकतंत्र का यह पर्व जिस तरीके से संपन्न हुआ है उसके लिए सभी दलों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देनी चाहिए. उन्होंने कहा, "वह लाल चौक का इलाका जहां कभी नब्बे के दशक में 15 अगस्त और 26 जनवरी को भी झंडा फहराना संभव नहीं हो पाता था, वहां रात तक चुनाव प्रचार किया गया है. डल झील के किनारे तमाम टीवी चैनल्स ने अपने तमाम कार्यक्रम आयोजित किए."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हरियाणा में 0.3% वोटों का है असली खेला, समझिए कैसे BJP ने 16 सीटों से पलट डाली हारी बाजी
हरियाणा में अपनी हार के लिए बहाने बनाने की कोशिश कर रही है कांग्रेस... बोले बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी
Naushera Election Result Live : नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार सुरिंदर कुमार चौधरी जीते, बीजेपी प्रदेशाध्यक को मिली करारी हरार
Next Article
Naushera Election Result Live : नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार सुरिंदर कुमार चौधरी जीते, बीजेपी प्रदेशाध्यक को मिली करारी हरार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com