BJP कार्यालयों में बेचा जा रहा तिरंगा, क्या पैसा कमा रहे हैं BJP कार्यकर्ता? 

बीजेपी के हापुड़ जिला कार्यालय को प्रदेश कार्यालय से 1000 तिरंगा बेचने का आदेश मिला है, जिनमें से अब तक करीब 850 तिरंगे बेचे जा चुके हैं. अभी 150 तिरंगे और बेचे जाने हैं. 

हापुड़:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव पर 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' फहराने की योजना है. केंद्र सरकार के आदेश के बाद देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. सरकार का प्रयास है कि 15 अगस्त के दिन हर घर तिरंगा फहराया जाए लेकिन सरकार के इस प्रयास पर विवाद भी हो रहा है. इस क्रम में यूपी में बीजेपी के जिला कार्यालयों में आमजनों को तिरंगा बेचा जा रहा है. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बीजेपी कार्यालय में भी बीजेपी के अधिकारी और कार्यकर्ता स्टॉल लगाकर 20 रूपये में तिरंगा बेच रहे हैं.

बीजेपी के हापुड़ जिला कार्यालय को प्रदेश कार्यालय से 1000 तिरंगा बेचने का आदेश मिला है, जिनमें से अब तक करीब 850 तिरंगे बेचे जा चुके हैं. अभी 150 तिरंगे और बेचे जाने हैं. बीजेपी के दफ़्तर पर बक़ायदा बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि ये “झंडा विक्रय” केंद्र है और ज़िलाध्यक्ष उमेश राणा बाक़ायदा दुकान लगाकर वहां तिरंगा बेच रहे हैं. 

उमेश राणा ने NDTV से कहा,"हमें बीजेपी के प्रदेश कार्यालय से 1000 झंडे बेचने के लिए भेजे गए हैं. इनमें से हम 850 बेच चुके हैं और 150 झंडे बेचने बाकी हैं."  सिर्फ़ हापुड़ ही नहीं, यूपी में कई और ज़िले हैं, जहां बीजेपी के दफ़्तरों पर कार्यकर्ता झंडे बेंच रहे हैं. मेरठ बीजेपी के क्षेत्रीय कार्यालय में भी फूलों के साथ झंडा विक्रय केंद्र खोला गया है.

बीजेपी के झंडा विक्रय केंद्रों पर नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर तंज कसा है. यादव ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के कार्यालय तिरंगो की दुकान बन गये हैं..भाजपा बताए झंडों पर कितना जीएसटी देना पड़ेगा?

यूपी बीजेपी के कार्यालय से बक़ायदा सभी ज़िला कार्यालयों को नोटिस भेजा गया जिसमें साफ़ लिखा है कि सभी बीजेपी के ज़िला कार्यालयों को 1000 झंडे भेजे जा रहे हैं .ये झंडे 20र रूपये की दर से बेचे जाएं और झंडे बेंच कर जो पैसे आएं उनका हिसाब भी रखा जा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि देशभर में चल रहीं तिरंगा यात्रा ‘हर घर तिरंगा अभियान' की शक्ति और समर्पण का प्रतीक है. उन्होंने कहा, ‘‘13 से 15 अगस्त तक भारत के हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा. समाज के हर वर्ग, हर जाति और वर्ण के लोग स्वत: स्फूर्त एक ही पहचान के साथ आ रहे हैं. यह भारत के निष्ठावान नागरिक की पहचान है.'' प्रधानमंत्री ने कहा कि इस अभियान में महिलाएं और पुरुष, युवा, बुजुर्ग और अन्य सभी अपनी भूमिकाएं निभा रहे हैं.