Maharashtra Crisis: राज्यपाल ने गृह सचिव को लिखा पत्र, सरकारी आदेशों की मांगी जानकारी

राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव संतोष कुमार ने महाराष्ट्र राज्य के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को पत्र लिख कर  22, 23 और 24 जून को पास किए गए GR, Circular की जानकारी मांगी है.

मुंबई:

महाराष्ट्र की सियासत में जो उठापटक का जो दौर अभी जारी है, जाहिर सी बात है कि उससे अब तक हर कोई वाकिफ हो चुका होगा. लेकिन महाराष्ट्र के सियासी संकट में हर रोज कुछ न कुछ ऐसा घट रहा है, जिसकी तरफ लोगों को ध्यान चला ही जाता है. अब जब इस मामले के कानूनी पहलू पर चर्चा होने लगी है तो महाराष्ट्र राजभवन की तरफ से मुख्य सचिव को पत्र भी लिख गया है. 

राज्यपाल भगतसिंह कोशियरी के मुख्य सचिव संतोष कुमार ने महाराष्ट्र राज्य के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को पत्र लिख कर  22, 23 और 24 जून को पास किए गए GR , Circular की जानकारी मांगी है. इस पत्र के साथ नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की ओर से राज्यपाल को लिखे उस पत्र को भी जोड़ा गया है. जिसमें प्रवीण दरेकर ने महाराष्ट्र की सरकार द्वारा कुछ विधायकों और मंत्रियों के बगावत के बाद जल्दबाजी में लिए जा रहे फैसलों और जारी किए गए शासन निर्णयों में राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: भारत में COVID-19 केसों में 30.9 फीसदी गिरावट, पिछले 24 घंटे में 11,793 नए मामले

संतोष कुमार ने अपने पत्र में मुख्य सचिव को यह लिखा है कि उन्हें इस तरह के आदेश मिले हैं कि वह पिछले कुछ दिनों में,  22 जून 23 जून और 24 जून को महाराष्ट्र सरकार द्वारा लिए गए फैसलों और जारी किए गए शासनादेशों के संबंध में पूरी जानकारी मांगे. इसलिए संविधान के अनुच्छेद 167 के प्रावधानों के अंतर्गत यह जानकारी मांगी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मुंबई के कुर्ला इलाके में इमारत ढही, मलबे में से अब तक 12 लोगों को सुरक्षित निकाला गया | पढ़ें