विज्ञापन
Story ProgressBack

हर रामभक्त की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए सेवारत है सरकार : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि कि कोई भी श्रद्धालु, चाहे वह आम नागरिक हो या विशिष्ट अतिथि उसे दर्शन में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

हर रामभक्त की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए सेवारत है सरकार : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रही विकास परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये.
अयोध्या (उप्र):

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिये उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ को हर स्तर पर नियंत्रित रखने के निर्देश देते हुए सोमवार को कहा कि इसके लिये अयोध्या के सभी प्रमुख रास्तों पर बेहतर भीड़ प्रबंधन नजर आना चाहिये. अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर स्थित कंट्रोल रूम में प्रदेश, जोन और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की.

योगी ने कहा कि श्रीरामलला के दर्शन के लिए देशभर से अयोध्या आ रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए राज्य सरकार तत्पर है. उन्होंने कहा कि चूंकि मौसम खुलने लगा है और ठंड में भी कमी हो रही है, लिहाजा अयोध्या आने वाले पर्यटकों और रामभक्तों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. ऐसे में सभी श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक भगवान रामलला के दर्शन हों इसका विशेष ध्यान रखा जाए.

आदित्यनाथ ने निर्देशित करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं की भीड़ को हर स्तर पर नियंत्रित रखा जाए. नगर के सभी प्रमुख पथों पर बेहतर ट्रैफिक और क्राउड मैनेजमेंट दिखाई देना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने खासतौर पर निर्देश देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य अयोध्या आने वाले हैं. ऐसे में दूसरे प्रदेशों के विशिष्ट अतिथियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किये जाएं.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि कि कोई भी श्रद्धालु, चाहे वह आम नागरिक हो या विशिष्ट अतिथि उसे दर्शन में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. अयोध्या में रुकने वाले श्रद्धालुओं को होटल, होम स्टे, और टेंट सिटी में व्यवस्था हर हाल में कराई जाए.

आदित्यनाथ ने अयोध्या में चल रही विकास परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये. उन्होंने इससे पूर्व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पुजारी महंत सतेंद्र दास, महासचिव चंपत राय, डॉ अनिल मिश्र, गोपाल राव तथा अन्य लोगों से मुलाकात की और उनसे श्रीराम जन्मभूमि आने वाले दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन कराने के लिए विचार-विमर्श किया.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
‘भूत’ बनकर लड़कियों को हॉस्टल में डराती थी छात्रा, अब छात्रावास में नहीं मिलेगी एंट्री
हर रामभक्त की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए सेवारत है सरकार : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
उद्धव ठाकरे औरंगजेब फैन क्लब के लीडर, शरद भ्रष्टों के सरगना: अमित शाह
Next Article
उद्धव ठाकरे औरंगजेब फैन क्लब के लीडर, शरद भ्रष्टों के सरगना: अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;