उपचुनाव : बिहार की गोपालगंज सीट BJP ने बरकरार रखी , कुसुम देवी ने RJD के मोहन प्रसाद को हराया

बिहार की गोपालगंज सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है. इस बार गोपालगंज सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने RJD के मोहन प्रसाद को हराया.

उपचुनाव : बिहार की गोपालगंज सीट BJP ने बरकरार रखी , कुसुम देवी ने RJD के मोहन प्रसाद को हराया

गोपालगंज सीट पर बीजेपी की जीत

बिहार में दो सीटों पर हुए उपचुनावों का परिणाम आज घोषित हो चुका है. बिहार की गोपालगंज सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है. इस बार गोपालगंज सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने RJD के मोहन प्रसाद को हराया. बिहार के उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और राजद के बीच ही माना जा रहा था.

गोपालगंज में कुल 50.83 फ़ीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. जहां महिलाओं का मतदान प्रतिशत 52.45 फ़ीसदी रहा, जबकि 49.25 फ़ीसदी पुरुष वोटर्स ने मतदान किया. बिहार की मोकामा सीट पर भी उपचुनाव हुए थे. जहां राजद (RJD)  ने दोबारा कब्जा कर लिया है. बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी चुनाव जीत गईं हैं. नीलम देवी का मुकाबला भाजपा की सोनम देवी से था. यह बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं. ललन सिंह और अनंत सिंह एक-दूसरे के लंबे समय से विरोधी हैं. ललन सिंह को गैंगस्टर से नेता बने सूरजभान सिंह का करीबी माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूरजभान सिंह ने वर्ष 2000 के विधानसभा चुनाव में अनंत सिंह के बड़े भाई दिलीप सिंह को हराया था, जो राबड़ी देवी के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार में मंत्री थे. सोनम देवी और भाजपा की मोकामा की हार सूरजभान सिंह के लिए भी बड़ा झटका है. इसका कारण यह है कि सूरजभान सिंह लगातार सोनम देवी के पक्ष में प्रचार कर रहे थे.