फरीदाबाद : अस्‍पताल के सीवर टैंक की सफाई के दौरान 4 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

मृतकों में दो का नाम रवि, एक का रोहित और एक का नाम विशाल है, ये सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे.

फरीदाबाद : अस्‍पताल के सीवर टैंक की सफाई के दौरान 4 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

प्रतीकात्‍मक फोटो

फरीदाबाद :

हरियाणा के फरीदाबाद के सेक्टर 16 स्थित मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में बुधवार को सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 सफाई कर्मचारियों की दम घुटने से मौत का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर और मृतकों में से एक के भाई ने अस्पताल पर जबरन टैंक की सफाई करवाने के गंभीर आरोप लगाए हैं. इनका कहना है कि कर्मचारियों का काम टैंक की सफाई करने का नहीं था लेकिन जबरन उनसे इसकी सफाई कराई गई जबकि अस्पताल में कोई भी सुरक्षा के उपकरण नहीं थे. इसके चलते टैंक के अंदर उतरे 4 सफाई कर्मियों की दम घुटने से मौत हो गई. वह चाहते हैं कि अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और मृतकों को न्याय मिले.

मृतकों में दो का नाम रवि, एक का रोहित और एक अन्‍य का नाम विशाल है, ये सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे. इनकी उम्र लगभग 25 से 30 वर्ष है. पुलिस जांच में सामने आया कि यह सफाईकर्मी संतुष्टि एलाइड सर्विसेज के लिए कार्य करते थे और सफाई के लिए हर महीने क्यूआरजी आते थे. आज वह क्यूआरजी हॉस्पिटल के टैंक के पास सफाई कर रहे थे दो युवक अंदर सफाई के लिए उतरे थे, गैस की वजह से बेहोश होने पर दूसरे दो युवक उन्हें बाहर निकालने के लिए जैसे ही अंदर उतरे वह भी बेहोश हो गए जिनकी बाद में मृत्‍यु हो गई.घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर ने कहा कि उनके कांटेक्ट में टैंक की सफाई करने जैसा कोई काम शामिल नहीं था लेकिन बावजूद उसके सभी मजदूरों को आज अस्पताल के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी ने बुलाया था. हादसे का शिकार हुए लोगों में से एक के भाई ने भी कहा कि सफाई कर्मचारियों से जबरन टैंक की सफाई कराई गई जिसके चलते यह हादसा हुआ.

इस मामले में एसीपी महेंद्र वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 16 से मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत हुई है. सभी सफाई कर्मचारी दिल्ली के एक निजी कंपनी से बुलाए गए थे. फिलहाल इस मामले में परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है. परिजनों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "सब पर समान रूप से लागू हो जनसंख्या नियंत्रण कानून..." : दशहरे पर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत
* CCTV में कैद : बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर जख्मियों के लिए खड़ी एंबुलेंस में तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, 5 की मौत