फरीदाबाद : महज 400 रुपए दिहाड़ी पाने वाले 4 मजदूरों की सेप्टिक टैंक की सफाई करते हुए मौत

घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर ने हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कॉन्ट्रेक्ट में सफाई करने जैसा कोई काम शामिल नहीं था.

फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में बुधवार को एक सेप्टिक टैंक में काम करते वक्त चार लोगों की मौत हो गई. इस घटना में रोहित और रवि दो सगे भाइयों की मौत हो गई. अस्पताल और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि ये मजदूर महत 400 रुपये दिहाड़ी पर काम करते थे. इस घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर और मृतक के भाई ने अस्पताल पर जबरन टैंक की सफाई करवाने के गंभीर आरोप लगाए है. उनका कहना है की कर्मचारियों का काम टैंक की सफाई करने का नहीं था, लेकिन जबरन उनसे टैंक की सफाई कराई गई जबकि अस्पताल में कोई भी सुरक्षा के उपकरण नहीं थे, जिसके चलते टैंक के अंदर उतरे 4 सफाई कर्मियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई। वह चाहते हैं कि अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और मृतकों को न्याय मिले.

घटना के बाद सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर ने हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कांट्रेक्ट में टैंक की सफाई करने जैसा कोई काम शामिल नहीं था, लेकिन बावजूद उसके सभी मजदूरों को आज शाहिद नाम के एक अस्पताल के इंजीनियर डिपार्टमेंट के कर्मचारी ने बुलाया था और उनसे जबरन टैंक की सफाई का काम करा रहे थे. अस्पताल में किसी भी प्रकार के कोई सुरक्षा के उपकरण नहीं थे, जिसके चलते टैंक की सफाई करने उतरे सभी कर्मचारियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई. वहीं हादसे का शिकार हुए मृतकों में से एक मृतक के भाई ने भी अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों को सफाई करने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनसे जबरन टैंक की सफाई कराई गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ. वह चाहते हैं कि अस्पताल के खिलाफ लापरवाही बरतने के मामले में सख्त से सख्त हो और मृतकों को न्याय मिले.

वहीं इस मामले में एसीपी महेंद्र वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि सेक्टर 16 से मोरिंगो क्यूआरजी हॉस्पिटल में सीवर टैंक की सफाई करते समय 4 मजदूरों की दम घुटने से मौत हुई है. सभी सफाई कर्मचारी दिल्ली के एक निजी कंपनी से बुलाए गए थे. फिलहाल इस मामले में परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है परिजनों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें : WHO भारतीय कफ सिरप को लेकर जारी किया अलर्ट