हिमाचल प्रदेश : बीजेपी विधायक दल की बैठक में जयराम ठाकुर चुने गए विपक्ष के नेता

बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से जयराम ठाकुर को विपक्ष का नेता चुना गया.  नेता चुने जाने के बाद जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा परिवार की हर जिम्मेदारी को प्राथमिकता से निभाना हमारी प्रतिबद्धता है.

हिमाचल प्रदेश : बीजेपी विधायक दल की बैठक में जयराम ठाकुर चुने गए विपक्ष के नेता

हिमाचल में इस बार कांग्रेस की सरकार

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को राज्य में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है. अब जयराम ठाकुर हिमाचल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से जयराम ठाकुर को नेता चुना गया.  नेता चुने जाने के बाद जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा परिवार की हर जिम्मेदारी को प्राथमिकता से निभाना हमारी प्रतिबद्धता है.

आज प्रदेश भाजपा विधायक दल के नेता के तौर पर मुझे जिम्मेदारी सौंपने हेतु भाजपा के समस्त विधायकों एवं पदाधिकारियों का हार्दिक आभार, निश्चित तौर पर आप सभी के सहयोग और स्नेह के साथ मैं इस दायित्व को प्राथमिकता से निभाऊंगा. हम विधानसभा के अंदर एवं बाहर जनता की आवाज़ को मजबूती के साथ उठाएंगे. इस बार  हिमाचल चुनाव में बीजेपी का हार का सामना करना पड़ा.

हिमाचल चुनाव में इस बार कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब रही. अबकी बार सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके शपथ समारोह में मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शरीक हुए थे. कांग्रेस ने हिमाचल की 68 विधानसभा सीट में से 40 सीट पर जीत हासिल की है. विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 नवंबर को हुआ था.

ये भी पढ़ें : "सतर्क, सुरक्षित और सावधान रहें"; दुनियाभर में कोविड के बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी की सलाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने ‘सदैव अटल' जाकर वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की