आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार मामले में तेदेपा प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में ले लिया था.

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू की बढ़ी मुश्किलें, अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

हैदराबाद:

कथित भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को भ्रष्टाचार के कथित मामले में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद रविवार सुबह भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया. नायडू को शनिवार देर रात तीन बजकर 40 मिनट पर चिकित्सकीय जांच के लिए विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल ले जाया गया था. इससे पहले, उनसे यहां कुंचनपल्ली स्थित सीआईडी के विशेष जांच दल (एसआईटी) कार्यालय में लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. 

करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तेदेपा प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू की रिमांड पर अदालत का फैसला आने से पहले आंध्र प्रदेश पुलिस ने किसी भी प्रतिकूल स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. विजयवाड़ा शहर में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. 

सीआईडी के दल ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को शनिवार सुबह करीब छह बजे नंदयाल शहर के ज्ञानपुरम स्थित आर के फंक्शन हॉल के बाहर से गिरफ्तार किया था. नायडू को उस समय गिरफ्तार किया गया था, जब वह सभी सुविधाओं से लैस अपनी बस में सो रहे थे. आंध्र प्रदेश पुलिस ने कथित कौशल विकास निगम घोटाले में नायडू को शनिवार को ‘मुख्य षड्यंत्रकारी' बताया था. ऐसा आरोप है कि इस कथित घोटाले से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. सीआईडी प्रमुख एन संजय ने कहा था कि नायडू इस मामले के ‘मुख्य षड्यंत्रकारी' थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-