विज्ञापन
Story ProgressBack

हरियाणा विधानसभा में जल्द होगा फ्लोर टोस्ट, पूर्व सीएम खट्टर का बड़ा दावा

हरियाणा के पूर्व सीएम खट्टर ने दावा किया है कि जेजेपी के 6 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि जेजेपी को इस मामले को नहीं उठाना चाहिए था और कांग्रेस भी एकजुट नहीं है. उसके 4-4 विधायक भी टूट सकते हैं.

Read Time: 3 mins
हरियाणा विधानसभा में जल्द होगा फ्लोर टोस्ट, पूर्व सीएम खट्टर का बड़ा दावा
हरियाणा में राजनीतिक संकट के बीच खट्टर का बड़ा दावा.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

हरियाणा में चल रहे राजनीतिक संकट (Haryana Political Crisis) के बीच पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा में जल्द फ्लोर टेस्ट (Haryana Floor Test) होगा. इसके लिए हरियाणा विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है. इसके साथ ही खट्टर ने दावा किया है कि जेजेपी के 6 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि जेजेपी को इस मामले को नहीं उठाना चाहिए था और कांग्रेस भी एकजुट नहीं है. उसके 4-4 विधायक भी टूट सकते हैं. खट्टर ने कहा कि फ्लोर टेस्ट के लिए राज्यपाल ने 30 विधायकों के हस्ताक्षर मांगे हैं, तो फ्लोर टेस्ट जल्द हो सकता है.

नायब सरकार के सामने विश्वासमत हासिल करने की चुनौती

बता दें कि हरियाणा की नायब सिंह सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है, जिसके बाद सरकार अल्पमत में आ गई है. तीनों निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है. अब नायब सरकार के पास विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने की चुनौती है. कांग्रेस और जेजेपी दोनों ही फ्लोर टेस्ट की मांग कर रही है. कांग्रेस का तो यहां तक कहना है कि राष्ट्रपति शासन लगाकर दोबारा चुनाव करवाए जाएं. वहीं दोनों ही दल कह रहे हैं कि नायब सरकार के पास समर्थन नहीं है. 

जल्द होगा फ्लोर टेस्ट,खट्टर का दावा

जब कि सीएम नायब सैनी दावा कर चुके हैं कि उनके साथ भरपूर समर्थन है. वह जरूरत पड़ने पर विधानसभा में फ्लोर ट्सेट के लिए तैयार हैं, उनका कहना है कि सरपंच उनसे नाराज नहीं हैं.अब पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर कह रहे हैं कि जल्द ही हरियाणा विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा और सरकार बहुमत साबित करेगी. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि जेजेपी, कांग्रेस दोनों में टूट हो सकती है.

जेजेपी के ऑफर पर कांग्रेस की नसीहत

बता दें कि कुछ दिन पहले जेजेपी के दुष्यंत चौटाला ने कांग्रस को खुला ऑफर दिया था कि अगर वह नायब सरकार गिराती है तो जेजपी उसको बाहर से समर्थन देगी. लेकिन कांग्रेस को उनकी नीयत पर शक है, क्यों कि वह बीजेपी के साथ लंबे समय तक सरकार में रहे हैं. कांग्रेस ने तो जेजपी को नसीहत देते हुए ये तक कह दिया था कि पहले उनको अपनी पार्टी में फ्लोर टेस्ट की जरूरत है, कि उनको पता चल सके कि कितने विधायक उनके साथ हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'टिंडर' पर राइट स्वाइप, डेट और फिर लाखों का बिल... डेटिंग ऐप पर किया जा रहा स्कैम
हरियाणा विधानसभा में जल्द होगा फ्लोर टोस्ट, पूर्व सीएम खट्टर का बड़ा दावा
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Next Article
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;