Delhi Flood: बाढ़ के चलते कई परिवार सड़कों पर आए, पीड़ित महिलाओं ने बयां किए अपने हालात

Delhi Flood Update: बाढ़ पीड़ित एक महिला ने अपने दर्द को बयां करते हुए बताया कि बेटी की दहेज के लिए जो सामान इकट्ठा किया था, वो सारा सामान बाढ़ के पानी में बह गया. अब उनकी मांग है कि सरकार उसका मुआवजा दे.

नई दिल्ली:

Delhi Flood Update: दिल्ली में भारी बारिश के कारण यमुना नदी का जलस्तर एक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. लेकिन अब धीरे-धीरे यमुना नदी के जलस्तर (Yamuna Water Level) में गिरावट देखने को मिल रही है. इन सब के बीच अभी भी कई हिस्सों में जलजमाव के हालत बने हैं. कई जगह सड़कों पर पानी भर गया और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घर नष्ट हो गए. जलजमाव के कारण कई ऐसे परिवार हैं जो सड़क पर आ गए हैं. बाढ़ के हालात के चलते उन्हें सुरक्षित जगह पर  रहना, खाना-पीना , सोना और अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

NDTV संवाददाता परिमल कुमार ने खजूरी खास में बाढ़ प्रभावित स्थलों का दौरा किया. इस दौरान वहां मौजूद बाढ़ पीड़ित लड़कियों और महिलाओं ने रोते-बिलखते अपने हालात बयां किए. एक महिला ने कहा कि जब से बाढ़ आई है नहा नहीं पाए. सारा सामान बह गया, अब क्या करें. कोई महिला कह रही हैं कि 8 दिनों से नहाए ही नहीं हैं.

वहीं, एक अन्य महिला ने अपने दर्द को बयां करते हुए बताया कि बेटी की दहेज के लिए जो सामान इकट्ठा किया था, वो सारा सामान बाढ़ के पानी में बह गया. अब उनकी मांग है कि सरकार उसका मुआवजा दे. महिला ने कहा कि बाढ़ के पानी की वजह से बाकी चीजें तो जैसे तैसे चल रही हैं, लेकिन नहाने और  टॉयलेट जाने में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

इसके अलावा यहां मौजूद बाढ़ पीडित परिवार की लड़कियां टॉयलेट जाने पर छेड़खानी की बात कह रही हैं. लड़कियों का कहना है कि स्कूल की किताब-कॉपियां बाढ़ में बह गई. टॉयलेट जाने के दौरान लड़के छेड़खानी कर रहे हैं. इसकी वजह से कल लड़ाई भी हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब यहां मौजूद एक पुरुष से बात हुई तो उनका कहना है कि बाढ़ के चलते हमारा दो ढाई लाख का सामान चला गया,अब सरकार मुआवजा दे.