पंजाब के कुछ हिस्सों में किसानों का प्रदर्शन नौवें दिन भी जारी

भारतीय किसान यूनियन - एकता सिद्धूपुर पंजाब के अमृतसर, मानसा, पटियाला, फरीदकोट और बठिंडा में विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहा

पंजाब के कुछ हिस्सों में किसानों का प्रदर्शन नौवें दिन भी जारी

प्रतीकात्मक फोटो.

चंडीगढ़:

पराली जलाने पर भारी जुर्माने, खराब मौसम के कारण फसल को हुए नुकसान के लिए कम मुआवजे, कीटों के हमले तथा राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन बृहस्पतिवार को लगातार नौवें दिन जारी रहा. भारतीय किसान यूनियन - एकता सिद्धूपुर पंजाब के अमृतसर, मानसा, पटियाला, फरीदकोट और बठिंडा में विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहा है.

इस बीच, किसानों की मांगों को लेकर आप नीत राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए बीकेयू (एकता सिद्धूपुर) के अध्यक्ष जगजीत सिंह डल्लेवाल का आमरण अनशन आज छठे दिन में प्रवेश कर गया.

डल्लेवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से किसानों के खिलाफ की गई 'पैसे लेकर प्रदर्शन' संबंधी टिप्पणी के लिए माफी की मांग की है. फरीदकोट जिला प्रशासन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी डल्लेवाल को अनशन समाप्त करने के लिए मनाने में जुटे हैं. उन्होंने किसान नेताओं को बृहस्पतिवार को एक बैठक के लिए बुलाया जिसमें फरीदकोट के उपायुक्त, जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और 'आप' के फरीदकोट विधायक गुरदित सिंह सेखों मौजूद थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैठक में किसान नेताओं ने मुख्यमंत्री से माफी की मांग दोहराई .बैठक में मौजूद एक किसान नेता ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘अब हमारा पहला मुद्दा है कि भगवंत मान को उनकी टिप्प्णियों के लिए माफी मांगनी चाहिए. इस बीच, हमारा विरोध प्रदर्शन प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इसी प्रकार जारी रहेगा.''