विज्ञापन
Story ProgressBack
24 days ago
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की 543 सीटों पर वोटिंग खत्म हो चुकी है. सियासत में मुहावरा है कि दिल्ली की सत्ता यूपी-बिहार से होकर गुजरती है। ऐसे में बिहार के चुनाव नतीजों पर सबकी नजर है। बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। पीएम मोदी चुनावी रैलियों में कह चुके हैं कि इस बार एक सीट की वह कसर भी नहीं रहेगी जो 2019 में रह गई थी. एनडीए सभी 40 सीटें जीतेगी. लेकिन अभी तक जो एग्जिट पोल आए हैं उसके मुताबिक एनडीए को सीटों का नुकसान होते दिख रहा है. वहीं इंडिया गठबंधन ने भी तेजस्वी की अगुआई में पूरा जोर लगाया है. आखिर किस ओर है बिहार की हवा? NDTV Poll of Polls में हम आपको सभी एग्जिट पोल का मर्म बता रहे हैं.आपको बता दें कि बिहार में इस बार कुछ सीटों पर बेहद रोचक मुकाबला है. इन सीटों में शामिल हैं पूर्णिया, पाटलिपुत्र, सारण, मुंगेर, वैशाली और बेगूसराय है. बिहार में इस बार के आम चुनाव में अहम मुकाबला NDA और इंडिया गठबंधन के बीच है.  जानिए EXIT POLL के नतीजे LIVE

Jun 01, 2024 20:04 (IST)
Link Copied

बिहार में क्या तेजस्वी और सहनी कर रहे हैं खेला

बिहार की 40 लोकसभा सीटों को लेकर अभी तक जो भी एग्जिट पोल्स सामने आए हैं उससे ये तो साफ है कि एनडीए को कुछ सीटों का नुकसान दिख रहा है. इस चुनाव में तेजस्वी और सहनी की जोड़ी भी अपने खाते में कई सीटें करती दिख रही है. 

Jun 01, 2024 19:51 (IST)
Link Copied

JDU को इस चुनाव में 7-10 से सीटें मिलती दिख रही है

बिहार में JDU को इस बार एग्जिट पोल में 7-10 सीटें मिलते दिख रही हैं. कई एग्जिट पोल ने जेडीयू को 5-7 सीटें मिलने का भी अनुमान बताया है.

Jun 01, 2024 19:42 (IST)
Link Copied

बिहार में एनडीए को पिछली बार 39 सीटें मिली थीं

बिहार में एनडीए को  पिछले लोकसभा चुनाव में 40 में से 39 सीटें मिली थी. इस बार के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने दावा किया था कि उन्हें यानी एनडीए को 40 में से 40 सीटें मिलने जा रही हैं. 

Jun 01, 2024 19:15 (IST)
Link Copied

बिहार में 'खेला होबे'

बिहार को लेकर अभी तक इंडिया न्यूज-डी डायनामिक्स ने 40 में एनडीए को 33 सीटें दी हैं वहीं इंडिया को 7 सीट जीतने का अनुमान जताया है. इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया ने एनडीए को 29 से 33 सीटें दी हैं जबकि इंडिया को 7-19 सीटें मिलने की संभावना है.

Jun 01, 2024 19:12 (IST)
Link Copied

बिहार में एनडीओ को झटका

अभी तक जितने भी एग्जिट पोल आए हैं उसके मुताबिक बिहार में एनडीए को पहले के मुकाबले सीटों का नुकसान होते दिख रहा है. 

Jun 01, 2024 19:08 (IST)
Link Copied

बिहार में एनडीए को करीब 29 सीटें

कई एग्जिट पोल बिहार में NDA को 23 से 29 सीटें मिलती बता रहे हैं. वहीं इंडिया को 7-10 सीटें मिलने का अनुमान बताया गया है. जबकि अन्य पार्टियों को 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है. 

Jun 01, 2024 19:05 (IST)
Link Copied

Bihar Exit Poll Live : बिहार में महागठबंधन पर रहेगी सबकी नजर

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार की लड़ाई बेहद दिलचस्प है. सूबे में इस बार महागठबंधन को उम्मीद है कि वह पहले के मुकाबले में इस बार कुछ ज्यादा सीटें जीतेंगे. 

Jun 01, 2024 18:51 (IST)
Link Copied

बिहार की दस प्रमुख सीटों पर इंडिया और एनडीए गठबंधन के बीच है बेहद रोचक है मुकाबला

बिहार की दस सीटों पर इंडिया और एनडीए गठबंधन के बीच बेहद रोचक मुकाबला है. इन सीटों में पूर्णिया, पाटलिपुत्र, सारण, मुंगरे, बेगूसराय, कटिहार, मधेपुरा, और वैशाली जैसी सीटें हैं. 

Jun 01, 2024 18:42 (IST)
Link Copied

बिहार में इस बार नीतीश कुमार की साख भी दांव पर है

यह लोकसभा चुनाव जनता दल यूनाइटेड और खासकर सीएम नीतीश कुमार के बेहद खास है. इस चुनाव में अगर उनकी पार्टी पहले से बेहतर प्रदर्शन करती है तो इसका असर नीतीश कुमार के राजनीतिक करियर पर भी पड़ेगा. आसान शब्दों में कहें तो ये नीतीश कुमार के साख की लड़ाई है. 

Jun 01, 2024 18:35 (IST)
Link Copied

सारण में क्या रोहिणी आचार्य रचेंगी इतिहास

सारण की सीट पर इस बार सीधा मुकाबला आरजेडी की रोहिणी आचार्य और बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी के बीच है. सारण सीट लालू परिवार के लिए बेहद खास मानी जाती हैं. लेकिन इस सीट पर अभी बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी का कब्जा, ऐसे में अगर इस बार रोहिणी आचार्य यहां से जीत हासिल करती हैं तो ये बड़ी जीत की तरह होगी. 

Jun 01, 2024 18:20 (IST)
Link Copied

क्या चाचा रामकृपाल को हरा देंगी मीसा भारती?

बिहार के एग्जिट पोल के नतीजे कुछ ही देर में आने वाले हैं। 40 सीटों पर कौन बाजी मारेगा, नतीजों से पहले इसकी भविष्यवाणी ये एग्जिट पोल करेंगे। सबकी नजरें हैविवेट उम्मीदवारों पर भी टिकी हुई हैं। पटना सारिब से रविशंकर प्रसाद और डॉक्टर अंशुल अविजीत कुशवाहा के बीच मुकाबला है। क्या रविशंकर प्रसाद यहां से बाजी मार ले जाएंगे बस कुछ ही देर में भविष्यवाणी। पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव और लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के बीच टक्कर है। क्या चाचा को हरा देंगी मीसा?   

Jun 01, 2024 17:54 (IST)
Link Copied

पूर्णिया में इंडिया गठबंधन के लिए टेंशन बने पप्पू यादव

पूर्णिया की लोकसभा सीट पर इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव ने भी इंडिया गठबंधन की टेंशन बढ़ा दी है. पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव से अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस के साथ किया था. लेकिन जब पार्टी ने उन्हें पूर्णिया से टिकट नहीं दिया तो उन्होंने इस बार निर्दलीय पर्चा भरा था. 

Jun 01, 2024 17:52 (IST)
Link Copied

पाटलिपुत्र में मीसा भारती और रामकृपाल यादव के बीच है मुकाबला

बिहार की सबसे लोकप्रिय सीट पाटलिपुत्र पर इस बार मीसा भारती और रामकृपाल यादव के बीच सीधा मुकाबला है. 

Jun 01, 2024 17:49 (IST)
Link Copied

NDA के साथ मिलकर चुनाव लड़ी JDU

नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने इस बार के चुनाव में NDA के साथ गठबंधन किया था. चुनाव से कुछ दिन पहले हुए इस गठबंधन का फायदा बीजेपी और जेडीयू को होना संभव है. 

Jun 01, 2024 17:47 (IST)
Link Copied

बिहार की 40 सीटों पर किस गठबंधन का बजेगा डंका

अब से कुछ देर बाद आने वाले तमाम एग्जिट पोल से ये साफ हो जाएगा कि एक बार फिर बिहार में किस गठबंधन की ज्यादा सीटें जीतने जा रही हैं. आपको बता दें कि बिहार  में इस बार एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आगे बढ़ रहा मानसून, लेकिन परेशानी कम नहीं, मौसम विभाग ने जानिए कहां-कहां दी भारी बारिश की चेतावनी
Bihar Exit Poll : बिहार में जेडीयू को 7-10 सीटें मिलने का अनुमान
कैसे वधावन बंदरगाह देगा भारत को वैश्विक पहचान, पैदा होगी लाखों नौकरियां
Next Article
कैसे वधावन बंदरगाह देगा भारत को वैश्विक पहचान, पैदा होगी लाखों नौकरियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;