इटावा और फिरोजाबाद में मूसलाधार बारिश का कहर, अलग- अलग जगहों पर दीवार गिरने से आठ लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इटावा (Etawah) और फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में बारिश ने जमकर कहर मचाया है.इटावा (Etawah) जिले में मूसलाधार बारिश (Torrential rain) के चलते हुई दुर्घटनाओं में सात लोगों की जान चली (Death) गई. वहीं फिरोजाबाद (Firozabad) में दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हुई है.

इटावा और फिरोजाबाद में मूसलाधार बारिश का कहर, अलग- अलग जगहों पर दीवार गिरने से आठ लोगों की मौत

इटावा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इटावा (Etawah) और फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में बारिश ने जमकर कहर मचाया है. इटावा जिले में तीन जगहों पर दीवार गिरने से सात लोगों की और फिरोजाबाद में एक बच्चे मौत हो गई है. इटावा जिले में बुधवार रात से लगातार हो रही मुसलाधार बारिश (Torrential rain) के चलते हुई दुर्घटनाओं में सात लोगों की जान चली (Death) गई. इन हादसों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है. वही फिरोजाबाद में भारी बारिश के चलते घर की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई. फिरोजाबाद जिले के कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति है. 

पहली घटना में थाना सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा में दीवार गिरने से चार सगे भाई बहनों की मौत हो गई. थाना इकदिल इलाके के कृपलपुर गांव में दीवार के नीचे दबकर बुजुर्ग दंपत्ति की मौत हो गई. वहीं तीसरी घटना में  थाना चकरनगर इलाके के अंदाबा गांव में दीवार के नीचे दबने से मजदूर की मौत हो गई. इलाके में बारिश के चलते लोगों को घर तक छोड़ना पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त करते मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपए के मुआवजा और घायलों का उचित इलाज कराने के निर्देश दिये हैं. जिलाधिकारी अवनीश राय ने बारिश को देखते हुए तीन दिन के लिए सभी स्कूलों को बंद करने के दिए आदेश दिया है. वहीं बारिश से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है. लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा जा रहा है.

 ये भी पढ़ें: 

उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे का मसला क्यों इतना गर्माया हुआ है? इस रिपोर्ट में देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com