विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2024

12 फरवरी को देश के 46 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला, पीएम मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

इस मौके को खास बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी  भी मौजूद रहेंगे. बिहार की राजधानी पटना में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को जिम्मेदारी दी गई है. पशुपति पारस को मुजफ्फपुर, पंचकुला में अनुराग ठाकुर को जिम्मेदारी मिली है.

12 फरवरी को देश के 46 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला, पीएम मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में युवाओं को दी जा रही हैं नियुक्तियां.

12 फरवरी को 12वां रोजगार मेला (Rojgar Mela) का आयोजन होना है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. जानकारी के मुताबिक, देश के 46 जगहों पर विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा.  केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में युवाओं को दी जा रही हैं नियुक्तियां. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय समेत विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में युवाओं की होगी नियुक्तियां. अब तक लाखों युवाओं को रोजगार दिया जा चुका है.

12 फरवरी अंतिम रोज़गार मेला होगा. इस मौके पर सरकार अपने पक्ष में जनता को जोड़ने की कोशिश कर रही है. देखा जाए तो अगले लोक सभा चुनाव से पहले बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष के हमले की धार कुंद करने की रणनीति है.

2022 में  22 अक्तूबर को धनतेरस पर रोजगार मेले की शुरुआत हुई थी. पीएम मोदी ने पिछले साल दिसंबर तक दस लाख रोजगार देने की घोषणा की थी. पिछले रोज़गार मेले तक सरकार ने क़रीब सात लाख लोगों को नियुक्ति पत्र दिया था. 30, नवंबर 2023 को आख़िरी रोज़गार मेला हुआ था

इस मौके को खास बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी  भी मौजूद रहेंगे. बिहार की राजधानी पटना में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को जिम्मेदारी दी गई है. पशुपति पारस को मुजफ्फपुर, पंचकुला में अनुराग ठाकुर को जिम्मेदारी मिली है. भूपेंद्र यादव को सोनीपत में जिम्मेदारी मिली है, रांची में अर्जुन मुंडा की जिम्मेदारी है. भुवनेश्वर में धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहेंगे, वहीं स्मृति ईरानी को लखनऊ में रहेंगी.

इसे भी पढ़ें- 30 नवंबर को इस साल का आखिरी रोजगार मेला, PM मोदी बांटेंगे 50 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
12 फरवरी को देश के 46 जगहों पर आयोजित होगा रोजगार मेला, पीएम मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com