अमित कात्याल और राजेश कात्याल से ईडी ने बरामद की करोड़ों की ज्वेलरी, कैश और लक्जरी गाड़ियां

ED Raid : ईडी ने मंगलवार को गुरूग्राम के बड़े बिल्डर अमित कात्याल की एमएस कृष रियल टेक प्राइवेट लिमिटेड और ब्रह्मा सिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापेमारी की थी. अमित कत्याल को इससे पहले ईडी ने रेलवे में ज़मीन के बदले नौकरी घोटाले में गिरफ्तार किया था.

अमित कात्याल और राजेश कात्याल से ईडी ने बरामद की करोड़ों की ज्वेलरी, कैश और लक्जरी गाड़ियां

छापेमारी के दौरान ईडी को सबूत मिले कि सैकड़ों करोड़ रुपये को गलत तरीके से ठिकाने लगाकर अमित कात्याल, राजेश कात्याल, कृष्ण कात्याल और परिवार के दूसरे सदस्यों को फायदा पहुंचाया गया.

नई दिल्ली:

हरियाणा के रियल एस्टेट औऱ शराब कारोबारी अमित कात्याल और राजेश कात्याल के यहां छापेमारी में ईडी ने दो करोड़ 41 लाख की ज्वेलरी और सिक्के जब्त किए. छापेमारी में ईडी ने करीब 32 लाख कैश, लक्जरी गाड़ियां (जिनमे बेंटले और मर्सेडीज़) भी जब्त की हैं. ईडी ने कई डिजिटल डिवाइस, हार्ड ड्राइव, पेन ड्राइव (जिनमे इंक्रीमेंटिंग डेटा था) को अपने कब्जे में लिया है.

छापेमारी में ईडी को कई कागज़ात भी मिले, जिनसे लंदन, श्रीलंका, सेंट किट्स एंड नेविस में बैंक अकाउंट का पता चला, जहां बायर्स के पैसे को ठिकाने लगाने का शक है. ईडी के मुताबिक कात्याल के बेटे कृष्ण कात्याल ने 18 साल की उम्र में सेंट किट्स एंड नेविस की नागरिकता ले ली थी. जिससे लगता है कि साजिशन नागरिकता लेकर प्लान तरीके से घर खरीदने का सपना देखने वाले खरीददारों का पैसा वहां भेजकर फ्रॉड किया गया.

200 करोड़ रुपये से ज्यादा श्रीलंका में एक शैल कंपनी की शेयर होल्डिंग लेकर ठिकाने लगाया गया. ईडी ने मंगलवार को गुरूग्राम के बड़े बिल्डर अमित कात्याल की एमएस कृष रियल टेक प्राइवेट लिमिटेड और ब्रह्मा सिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापेमारी की थी. ईडी का सर्च कंपनी से जुड़ी 17 लोकेशन पर दिल्ली, गुरूग्राम और सोनीपत में चला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोप है कि कंपनी ने घर और ज़मीन ख़रीदने वाले ग्राहकों के 400 करोड़ रुपये को शैल कंपनी के ज़रिए विदेश भेज दिया. ये छापेमारी गुरुग्राम पुलिस औऱ ईओडब्लू द्वारा दर्ज की गई एफआईआर पर इसीआईआर दर्ज कर ईडी ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान ईडी को सबूत मिले कि सैकड़ों करोड़ रुपये को गलत तरीके से ठिकाने लगाकर अमित कात्याल, राजेश कात्याल, कृष्ण कात्याल और परिवार के दूसरे सदस्यों को फायदा पहुंचाया गया. अमित कत्याल को इससे पहले ईडी ने रेलवे में ज़मीन के बदले नौकरी घोटाले में गिरफ्तार किया था.