UP के रामपुर में समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर ED का छापा

जानकारी है कि राजस्व टीम 250 बीघा शत्रु संपत्ति के मामले की जांच करने पहुंची है. मौके पर लखनऊ की ईडी टीम और स्थानीय राजस्व के अधिकारी मौजूद हैं. 

UP के रामपुर में समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर ED का छापा

आजम खान के खिलाफ कार्रवाई जारी. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का छापा पड़ा है. ईडी की टीम जांच के लिए लखनऊ से रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस में पहुंची है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम तहसीलदार प्रमोद कुमार के साथ आजम खान की यूनिवर्सिटी गई है. साथ में राजस्व टीम भी है. जानकारी है कि राजस्व टीम 250 बीघा शत्रु संपत्ति के मामले की जांच करने पहुंची है. मौके पर लखनऊ की ईडी टीम और स्थानीय राजस्व के अधिकारी मौजूद हैं. 

बता दें ईडी ने आजम खान और उनसे जुड़े अन्य मामलों की रिपोर्ट जिलाधिकारी से मांगी थी. अब आज ईडी की टीम और रामपुर राजस्व विभाग के अधिकारी दोनों मिलकर यूनिवर्सिटी में शत्रु सम्पत्ति की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि अभी मंगलवार को ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शत्रु संपत्ति हड़पने के मामले में आजम खान को अंतरिम जमानत दी थी. अदालत ने रामपुर के जिलाधिकारी को 30 जून, 2022 तक जौहर विश्वविद्यालय के परिसर में स्थित शत्रु संपत्ति का कब्जा लेने और एक चहारदीवारी खड़ी करने का निर्देश दिया. 

न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने अपने निर्देश में कहा कि जमीन का कब्जा लेने की कवायद जिलाधिकारी रामपुर की संतुष्टि के मुताबिक पूरा होने पर आजम खान की अंतरिम जमानत, नियमित जमानत में तब्दील हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि 13.842 हेक्टेयर की विवादित जमीन इमामुद्दीन कुरैशी नाम के व्यक्ति की थी जो देश के बंटवारे के बाद पाकिस्तान चला गया और उसने भारत की नागरिकता छोड़कर पाकिस्तान की नागरिकता ले ली थी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : सपा में बगावत के सुर तेज, क्या शिवपाल के बाद आज़म ख़ान भी अखिलेश यादव से नाराज़ हैं?