विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 06, 2022

9 जून तक ED की हिरासत में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर ED की रेड : सूत्र

सूत्रों की मानें तो सुबह सात बजे करीब पहुंची ई़डी की टीम मंत्री के घर पहुंची है. बता दें कि सत्येंद्र जैन नौ जून तक ED की हिरासत में हैं. 

Read Time: 3 mins

मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सोमवार की सुबह प्रवर्तण निदेशालय (ED) की रेड पड़ी है. सूत्रों की मानें तो सुबह सात बजे करीब ई़डी की टीम मंत्री के घर पहुंची है. सत्येंद्र जैन फिलहाल नौ जून तक ED की हिरासत में हैं. इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के सिलसिले में ये कार्रवाई की है. बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे दिल्ली सरकार के मंत्री को बीते दिनों दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है.

वकील की मौजूदगी पर रोक

कोर्ट ने ईडी से पूछताछ के दौरान उनकी वकील की मौजूदगी पर रोक लगा दी है. इससे पहले विशेष अदालत ने उन्हें इस बाबत मंजूरी दी थी, लेकिन हाई कोर्ट ने उस फैसले को नामंजूर कर दिया. हाईकोर्ट ने कहा कि कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के मामले में मंत्री से ईडी की पूछताछ को दौरान उनका कोई वकील उनके साथ नहीं रहेगा.

कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई

कोर्ट ने कहा था कि मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है. ऐसे में उन्हें वो सुविधा नहीं मिलेगी जो हिरासत में लिए गए शख्स को मिलती है. बता दें कि दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ED की हिरासत में भेजा है. कोर्ट ने जैन के वकील के आग्रह पर वकील को हिरासत में पूछताछ के दौरान मौजूद रहने की इजाज़त दी थी और कहा था कि वो दूरी से पूछताछ की प्रक्रिया को देख सकते हैं, लेकिन सुन नहीं सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने लगाया आरोप

मालूम हो कि दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ED की हिरासत में भेजा है. इधर, पूरे मामले पर सियासत जारी है. इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं. उन्होंने बीते गुरुवार को दावा किया था कि केंद्र सरकार ने अपनी एजेंसियों को फर्जी मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है, ताकि राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षा के क्षेत्र में हो रही प्रगति को रोका जा सके. केजरीवाल ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह उनके सभी मंत्रियों को एक बार में ही गिरफ्तार कर लें.

यह भी पढ़ें -

"अराजक तत्व": भारत ने पैगंबर पर बीजेपी नेताओं की टिप्पणी को खारिज किया

श्रीलंका जैसे आर्थिक संकट में फंस सकता है पाकिस्तान, जानें 5 बड़ी वजहें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: पुणे पोर्शे केस में नाबालिग ने 42 दिन बाद लिखा 300 शब्दों का निबंध, बोला- रोड सेफ्टी बहुत जरूरी
9 जून तक ED की हिरासत में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर ED की रेड : सूत्र
ये पहली बार नहीं... धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों ने गंवाई है जान; जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे
Next Article
ये पहली बार नहीं... धार्मिक आयोजनों में बदइंतजामी से हजारों ने गंवाई है जान; जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;