शराब नीति मामले में ED ने संजय सिंह के खिलाफ दाखिल की 60 पन्‍नों की चार्जशीट

धन शोधन रोधी एजेंसी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति के बनाने और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ हुआ.

शराब नीति मामले में ED ने संजय सिंह के खिलाफ दाखिल की 60 पन्‍नों की चार्जशीट

नई दिल्‍ली :

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में आरोपपत्र दायर कर दिया है. ईडी ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. ये चार्जशीट 60 पेज की बताई जा रही है. अदालत ने संजय सिंह की जमानत याचिका पर ईडी से छह दिसंबर तक जवाब मांगा था. संजय सिंह अभी जेल में कैद हैं. 

धन शोधन रोधी एजेंसी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब रद्द हो चुकी आबकारी नीति के बनाने और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ हुआ. हालांकि, संजय सिंह ने आरोपों का खंडन किया है.

कोर्ट ने ईडी को कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के एक मामले में संजय सिंह द्वारा दाखिल जमानत अर्जी पर छह दिसंबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था. विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने आवेदन पर केंद्रीय जांच एजेंसी को नोटिस जारी किया था. आवेदन में दावा किया गया कि संजय सिंह को आगे हिरासत में रखने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा. कोर्ट की डेडलाइन से पहले ही ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :- "चाचा जी ने ही तो...": अजित पवार ने शरद पवार को लेकर दिया बड़ा बयान