जम्मू में छह घंटे से भी कम समय में चार बार भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

भूकंप का केंद्र जम्मू क्षेत्र में डोडा से 9.5 किलोमीटर पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहरायी में था. उन्होंने बताया कि तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके देर रात तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए और भूकंप का केंद्र उधमपुर से 29 किमी. पूर्व में, 10 किलोमीटर की गहरायी में था.

जम्मू में छह घंटे से भी कम समय में चार बार भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया

जम्मू:

जम्मू कश्मीर में मंगलवार को छह घंटे से भी कम वक्त में चार बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप देर रात दो बजकर 20 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कटरा इलाके से 61 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था.

दूसरा भूकंप देर रात तीन बजकर 21 मिनट पर आया और उसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.6 मापी गयी. भूकंप का केंद्र जम्मू क्षेत्र में डोडा से 9.5 किलोमीटर पूर्व में जमीन से पांच किलोमीटर की गहरायी में था. उन्होंने बताया कि तीसरी बार 2.8 तीव्रता के भूकंप के झटके देर रात तीन बजकर 44 मिनट पर महसूस किए गए और भूकंप का केंद्र उधमपुर से 29 किमी. पूर्व में, 10 किलोमीटर की गहरायी में था.

ये भी पढ़ें : सौरभ भारद्वाज बोले- ऑपरेशन लोटस के तहत सिसोदिया पर एक्शन, BJP बोली- शराब नीति पर जवाब दो

अधिकारियों ने बताया कि चौथी बार भूकंप मंगलवार को सुबह आठ बजकर तीन मिनट पर आया और इसकी तीव्रता 2.9 थी. भूकंप का केंद्र उधमपुर से 26 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में जमीन से पांच किमी. की गहरायी में था. उन्होंने बताया कि बहरहाल, भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति को कोई नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Exclusive: राकेश टिकैत का टेनी को जवाब, " बेटा जेल में बंद है, इसलिए गुस्से में कुछ भी बोलते हैं गृह राज्यमंत्री"