जबलपुर में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान आदिवासी समूहों ने नृत्य कर किया स्वागत, ‘मेरा परिवार मोदी का परिवार’ की तख्तियां लेकर पहुंचे कई लोग

जबलपुर मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र का हिस्सा है. इसी क्षेत्र के अंतर्गत छिंदवाड़ा आता है. छिंदवाड़ा एकमात्र लोकसभा सीट है, जिस पर भाजपा को 2019 के चुनाव में हार मिली थी.

जबलपुर में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान आदिवासी समूहों ने नृत्य कर किया स्वागत, ‘मेरा परिवार मोदी का परिवार’ की तख्तियां लेकर पहुंचे कई लोग

पीएम मोदी पर फूलों की वर्षा करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी.

जबलपुर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जबलपुर में रोड शो के साथ लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार अभियान का आगाज किया. रोड शो शाम करीब 6:30 बजे शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू हुआ और शाम 7:15 बजे यहां गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त हुआ.

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद राज्य के अपने पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री मोहन यादव और जबलपुर से लोकसभा उम्मीदवार आशीष दुबे ने भाजपा का चुनाव चिह्न ‘कमल' हाथ में ले रखा था. वे भगवा रंग के वाहन पर सवार होकर रोड शो कर रहे थे. रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग कतार में खड़े थे और मोबाइल फोन से तस्वीरें खींचते और वीडियो बनाते देखे गए.

सड़क किनारे खड़े कई लोगों ने ‘मेरा घर मोदी का घर' और ‘मेरा परिवार मोदी का परिवार' की तख्तियां ले रखी थीं. भाजपा ने इस बात को रेखांकित करने के लिए एक अभियान शुरू किया है कि देश के लोग मोदी का परिवार में शामिल हैं. यह अभियान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव के उस बयान के बाद शुरू किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री वंशवाद की राजनीति के बारे में बात करते हैं क्योंकि उनका अपना कोई परिवार नहीं है.

आदिवासी समूहों ने रास्ते में कई नृत्य प्रस्तुत किए, जिनमें ‘बधाई नृत्य' भी शामिल था, जो राज्य के बुंदेलखंड क्षेत्र का एक नृत्य रूप है और विवाह, प्रसूति और अन्य खुशी के अवसरों पर किया जाता है. भाजपा के एक नेता ने बताया कि रोड शो गोरखपुर बाजार से गुजरने के दौरान मोदी पर फूलों की वर्षा करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जबलपुर राज्य के महाकौशल क्षेत्र का हिस्सा है. इसी क्षेत्र के अंतर्गत छिंदवाड़ा आता है. छिंदवाड़ा एकमात्र लोकसभा सीट है, जिस पर भाजपा को 2019 के चुनाव में हार मिली थी. मध्य प्रदेश की बाकी 28 सीट पर सत्तारूढ़ भाजपा ने जीत हासिल की थी. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल (आरक्षित), मंडला (आरक्षित) और बालाघाट के साथ जबलपुर तथा छिंदवाड़ा में भी मतदान होगा.