विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2022

'संदिग्ध' सामान के साथ पाक सीमा के करीब देखा गया ड्रोन, मार गिराया गया

BSF से मिली जानकारी के अनुसार 22वीं बटालियन के जवानों ने गश्त के दौरान इस ड्रोन को रैनिया बॉर्डर पोस्ट के पास देखा. इसके बाद इसे मार गिराया गया.

Read Time: 3 mins

BSF ने पाकिस्तान बॉर्डर के पास ड्रोन को मार गिराय

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तान सीमा के करीब एक ड्रोन को मार गिराया है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस ड्रोन के साथ कुछ संदिग्ध सामान बंधा हुआ था. घटना रविवार रात की है. खास बात ये है कि बीते तीन दिनों में इस तरह की यह दूसरी घटना है. BSF से मिली जानकारी के अनुसार 22वीं बटालियन के जवानों ने गश्त के दौरान इस ड्रोन को रैनिया बॉर्डर पोस्ट के पास देखा. इसके बाद इसे मार गिराया गया. BSF को इस ड्रोन से एक बैग मिला है जिसके अंदर कुछ सामान भरा हुआ था. BSF फिलहाल इस बैग में मिले सामान की जांच कर रही है.

बता दें कि इसी साल मई में BSF ने पंजाब के अमृतसर (Amritsar)  में हेरोइन लेकर आ रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया था. BSF ने उस दौरान कहा था कि उसने ड्रोन से हेरोइन (Heroine) के नौ पैकेट बरामद किए हैं और सीमा पार से तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया. बीएसएफ ने सीमा पार से ड्रोन आने पर पाकिस्तानी रेंजर्स के समक्ष विरोध भी दर्ज कराया था.

बीएसएफ ने ट्वीट किया था कि फ्रंटियर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन के माध्यम से तस्करी के एक और प्रयास को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान की ओर से आ रहे इस ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी कर गिरा दिया. ड्रोन से एक बैग में नौ पैकेट बरामद किए गए हैं, जिनमें (10.670 किलोग्राम)हेरोइन होने की आशंका है.

अमृतसर में पत्रकारों से बात करते हुए, बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) भूपिंदर सिंह ने कहा था कि जवानों ने ड्रोन पर नौ गोलियां चलाईं. उनके मुताबिक, यह ड्रोन करीब एक किलोमीटर दूर से आया था और 300 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था. सिंह ने ड्रोन और हेरोइन की बरामदगी को बल के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा था कि यह पहली बार है कि दोनों चीज़ों को पकड़ लिया गया है. सिंह ने कहा था कि हमने पहले ड्रोन पकड़े हैं और हमने यह चौथा ड्रोन पकड़ा है. मगर यह पहली बार है कि ड्रोन और हेरोइन दोनों को एक साथ पकड़ लिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महाराष्ट्र के समृद्धि एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, दो कारों की टक्कर में 7 की मौत
'संदिग्ध' सामान के साथ पाक सीमा के करीब देखा गया ड्रोन, मार गिराया गया
"लोकसभा स्पीकर का चुनाव सिर्फ 'नंबर गेम' नहीं" : INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के. सुरेश
Next Article
"लोकसभा स्पीकर का चुनाव सिर्फ 'नंबर गेम' नहीं" : INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के. सुरेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;