विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2022

SC और ST समुदाय के लिए मिशन मोड में काम कर रही है डबल इंजन सरकारः योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार अनुसूचित जाति एवं जनजाति समुदाय के लिए मिशन मोड में काम कर रही है.

SC और ST समुदाय के लिए मिशन मोड में काम कर रही है डबल इंजन सरकारः योगी आदित्यनाथ
नई दिल्ली:

सोनभद्र में बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित ‘जनजातीय गौरव दिवस' के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश में बीजेपी की डबल इंजन की सरकार अनुसूचित जाति एवं जनजाति समुदाय के लिए मिशन मोड में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार मिलकर हर जनजातीय समुदाय को उनका अधिकार देने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से मिशन मोड में काम कर रही है. अपने संबोधन की शुरुआत में मुख्यमंत्री योगी ने बिरसा मुंडा को नमन करते हुए कहा कि हम आभारी हैं पीएम मोदी के जिन्होंने 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप हमें अपने अतीत से जुड़कर इसे उत्सव के रूप में मनाने का अवसर दिया.

इस मौके पर आदित्यनाथ ने वनाधिकार अधिनियम 2006 के अंतर्गत पट्टा वितरण एवं 575 करोड़ रुपए की 233 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया. साथ ही 12 जनजातियों पर आधारित कॉफी टेबल बुक का अनावरण किया. इससे पहले उन्होंने कुछ बच्चों का अन्नप्राशन कराया और स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी को देखा.

उन्होंने कहा कि सोनभद्र में 13 जनजातियां निवास करती हैं. सोनभद्र को यह गौरव हासिल है कि मानव जाति के उद्गम के साथ प्रकृति की चुनौतियों से लड़कर भी खुद के अस्तित्व को बनाए रखा है. मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि महारानी दुर्गावती जी के नाम पर बांदा के मेडिकल कॉलेज का नामांकरण भी हमारी सरकार ने किया है. सोनभद्र में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है. हर घर नल की योजना भी साकार हो रही है. सरकार ने तय किया है कि चाहे वो थारू हो, चेरू हो, कोल हो, मुसहर हो, भुईयां हो, अहरिया हो या कोई भी जाति या जनजातियां हों, सभी को वनाधिकार का पट्टा भी देंगे और आवास भी. 
 

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंटरनेट बंद, ड्रोन से निगरानी, 2000 जवानों की तैनाती... नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
SC और ST समुदाय के लिए मिशन मोड में काम कर रही है डबल इंजन सरकारः योगी आदित्यनाथ
यह सायनाइड है क्या? रंग-स्वाद कैसा? दुनिया के सबसे जानलेवा जहर के बारे में जानिए
Next Article
यह सायनाइड है क्या? रंग-स्वाद कैसा? दुनिया के सबसे जानलेवा जहर के बारे में जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;