विज्ञापन

कोलकाता रेप-मर्डर केस : देशभर के डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, सरकार ने मानी सभी मांगें

द फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने बयान जारी कर बताया कि स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है. सरकार ने सभी मांगें मान ली हैं.

कोलकाता रेप-मर्डर केस : देशभर के डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, सरकार ने मानी सभी मांगें
द फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने बयान जारी कर बताया कि स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है
नई दिल्ली/कोलकाता:

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस को लेकर देशभर के लोगों में आक्रोश है. मामले के विरोध में देशभर के डॉक्टर 2 दिन से हड़ताल पर थे. लेकिन सरकार से बातचीत के बाद डॉक्टरों ने मंगलवार रात को हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया है. स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि उनकी सभी मांगें स्वीकार कर ली हैं.

द फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने बयान जारी कर बताया कि स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है. सरकार ने सभी मांगें मान ली हैं. इनमें मेडिकल पर्सनल पर हमला करने के मामले में सेंट्रल हेल्थकेयर प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना भी शामिल है. FORDA ने बयान में कहा कि फोर्डा सेंट्रल हेल्थकेयर प्रोटेक्शन एक्ट का हिस्सा बनेगी. 15 दिन के अंदर ये काम करना शुरू करेगी.

कोलकाता रेप-मर्डर : डॉक्टर के नाखूनों में मिली आरोपी की स्किन और ब्लड, कैसे सुलझी हत्या की गुत्थी


आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
कोलकाता में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. वहीं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य की ममता बनर्जी सरकार ने कहा कि बुधवार सुबह केस कोलकाता पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर किया जाएगा. 

अदालत ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को लंबी छुट्टी पर भेजा
इस बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने सरकार से यह भी पूछा कि पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष से अब तक पूछताछ क्यों नहीं की है. हाईकोर्ट ने कहा कि जांच में कुछ मिसिंग है. जब डॉ. संदीप घोष ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दिया था, तो उन्हें इस्तीफे के तुरंत बाद दूसरे मेडिकल कॉलेज में कैसे नियुक्त किया जा सकता है? उनसे सबसे पहले पूछताछ होनी चाहिए थी, जबकि ऐसा नहीं हुआ.

हाईकोर्ट ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप कुमार घोष को छुट्टी पर जाने का आदेश दिया है. कोर्ट ने बंगाल सरकार से कहा कि उनको लंबी छुट्टी पर भेजिए. ऐसा नहीं हुआ, तो हमें ऑर्डर पास करना होगा. उन्हें कहीं काम करने की जरूरत नहीं है. उनको कहिए घर पर रहें.

सीबीआई को ट्रांसफर कर देंगे केस...; कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर सीएम ममता बनर्जी

शुक्रवार को हुई थी डॉक्टर की हत्या
31 साल की पोस्ट ग्रैजुएट ट्रेनी शहर के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में काम करती थी. इंस्टिट्यूशन के सेमिनार हॉल में उसकी रेप के बाद हत्या कर दी गई. शुक्रवार सुबह उसकी लाश बरामद हुई. कोलकाता पुलिस में काम करने वाले एक सिविक वॉलन्टियर (नागरिक स्वयंसेवक) को डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. 

कोलकाता पुलिस ने सोमवार को डॉक्टर के परिवार को अटॉप्सी रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर के शरीर पर चोटों के कई निशान हैं. उसके हाथ और चेहरे पर भी जख्म और कटने के निशान मिले हैं. उसके प्राइवेट पार्ट, आंखों पर भी जख्म पाए गए हैं. उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चश्मे का कांच उसकी आंख में धंस गया था.

पिटाई से डॉक्टर की आंखों में धंस गया था चश्मा, गर्दन में फ्रैक्चर : कोलकाता रेप-मर्डर केस की अटॉप्सी रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
3 सैनिक, 109 घंटे... और घुटनों पर हैदराबाद का फन्नेखां निजाम, जानें ऑपरेशन पोलो की कहानी
कोलकाता रेप-मर्डर केस : देशभर के डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, सरकार ने मानी सभी मांगें
राहुल गांधी ने अमेरिका में दिया चीन पर ऐसा बयान, आगबबूला हुए अनुराग और चिराग पासवान
Next Article
राहुल गांधी ने अमेरिका में दिया चीन पर ऐसा बयान, आगबबूला हुए अनुराग और चिराग पासवान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com