विज्ञापन

सीबीआई को ट्रांसफर कर देंगे केस...; कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता महिला रेप-मर्डर केस से पूरे देश में रोष का माहौल है. यही वजह है कि देशभर के डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं. अब इस मामले की जांच को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी हैं.

सीबीआई को ट्रांसफर कर देंगे केस...; कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर सीएम ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और उसकी हत्या ने हर किसी को गमगीन कर दिया है. अब इस मामले को लेकर देशभर में डॉक्टर्स हड़ताल पर है. इस बीच बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस रविवार तक जांच पूरी कर लें और अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम इसे सीबीआई को सौंप देंगे. बंगाल सीएम ने कहा कि यकीनन कोलकाता पुलिस सबसे अच्छी पुलिस है, लेकिन अगर लोगों को कोई संदेह है तो हम इस मामले को ट्रांसफर कर देंगे.  रवींद्रनाथ टैगोर के नोबेल पुरस्कार की चोरी जैसे सीबीआई द्वारा लिए गए मामलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "... हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे, भले ही उनकी सफलता दर कम हो," लेकिन उन्हें "आज तक कोई न्याय नहीं मिला है."

कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात के बाद कहा कि जांच प्रक्रिया के तहत, उन सभी लोगों को बुलाया जा रहा है जो आपस में जुड़े हैं. अगर अभी तक इसमें से किसी को नहीं बुलाया गया है तो उन्हें बुलाया जाएगा. डॉक्टर हमें बता सकते हैं (हेल्पलाइन पर कॉल करके जानकारी दे सकते हैं). वे गोपनीय ढंग से संवाद कर सकते हैं. वे हमसे फिजिकली रूप से भी संपर्क कर सकते हैं - वे हमसे बात कर सकते हैं कि उन्हें किसी पर संदेह है या नहीं और इसके पीछे क्या कारण हैं - हम परिवार के सदस्यों के संपर्क में हैं. कल, अतिरिक्त सीपी खुद आए थे. आज मैं आया हूं और मैडम आए हैं. हम लगातार संपर्कों में रहेंगे और उनके साथ लगातार साझा करेंगे. हमें विश्वास है कि अगले 4-5 दिनों में, अगर और भी अपराधी हैं, तो हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे. 

देशभर के अस्पतालों में डॉक्टर्स की हड़ताल

दिल्ली में 10 सरकारी अस्पतालों समेत देश में बाकी जगहों पर भी चिकित्सकों ने कोलकता में एक रेजीडेंट डॉक्टर रेप-मर्डर मामले को लेकर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी. रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने एक बयान में बताया कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग हॉस्पिटल, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, जीटीबी, इहबास, डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर मेडिकल कॉलेज तथा राष्ट्रीय क्षय एवं श्वसन रोग संस्थान के चिकित्सक सुबह नौ बजे शुरू हुई इस हड़ताल में शामिल हैं.

अस्पतालों की इमरजेंसी सेवाएं चालू

आरडीए के अनुसार, अनिश्चतकालीन हड़ताल के दौरान सभी बाह्यरोगी विभाग (ओपीडी), ऑपरेशन थिएटर और वार्ड ड्यूटी बंद रहेगी, लेकिन आपातकालीन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह चालू रहेंगी, ताकि यह सुनिश्चित हो कि आपात चिकित्सा वाले रोगियों को परेशानी न हो. फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी के दौरान एक परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर यह कदम उठाया है.

पश्चिम बंगाल के इस सरकारी अस्पताल के सेमीनार हॉल में गुरुवार रात को 32 वर्षीय डॉक्टर का शव मिला था. बयान में कहा गया है, ‘‘आरजी कर में हमारे सहकर्मियों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए, हम 12 अगस्त से अस्तपालों में वैकल्पिक सेवाओं के देशव्यापी निलंबन की घोषणा करते हैं. यह निर्णय सोच-समझकर लिया गया है. यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि हमारी आवाज सुनी जाए और न्याय एवं सुरक्षा की मांगों को बिना किसी देरी के स्वीकार किया जाए.''

(भाषा इनपुट्स के साथ)

ये भी पढ़ें : कोलकाता में डॉक्टर के रेप-मर्डर के बाद कपड़े धोकर मिटाए सबूत, फिर भी कैसे पकड़ा गया आरोपी; जानें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
सीबीआई को ट्रांसफर कर देंगे केस...; कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर सीएम ममता बनर्जी
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com