विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2022

स्कूल ना जाना पड़े इसलिए दसवीं के छात्र ने ले ली अपने दोस्त की जान

16 साल के दसवीं के छात्र ने आठवीं में पढ़ने वाले अपने दोस्त नीरज कुमार (13) की जान सिर्फ इसलिए ले ली ताकि उसे स्कूल न जाना पड़े. सोमवार शाम को गला दबाकर हत्या करने के बाद वह खुद गार्डन एंक्लेव पुलिस चौकी पहुंचा और पुलिसवालों से कहा कि उसे जेल भेज दो, वह पढ़ना नहीं चाहता है.

Read Time: 3 mins
स्कूल ना जाना पड़े इसलिए दसवीं के छात्र ने ले ली अपने दोस्त की जान
छात्र ने पूछताछ में बताया कि उसे स्कूल जाना अच्छा नहीं लगता था.
गाजियाबाद:

16 साल के दसवीं के छात्र ने आठवीं में पढ़ने वाले अपने दोस्त नीरज कुमार (13) की जान सिर्फ इसलिए ले ली ताकि उसे स्कूल न जाना पड़े. सोमवार शाम को गला दबाकर हत्या करने के बाद वह खुद गार्डन एंक्लेव पुलिस चौकी पहुंचा और पुलिसवालों से कहा कि उसे जेल भेज दो, वह पढ़ना नहीं चाहता है. पहले तो उस पर यकीन नहीं हुआ लेकिन जब उसकी बताई गई जगह पर नीरज का शव मिला तो पुलिसवाले चौंक गए. उसने पूछताछ में बताया कि पहले बात करते-करते अचानक से नीरज का गला दबाया और फिर कांच की बोतल से गला काटने की कोशिश की. इसके बाद उसे हिला-डुलाकर देखा. मौत हो जाने की पुष्टि के बाद ही वह वहां से गया.

यह मामला मसूरी थाना क्षेत्र के ननकागढ़ी गांव का है. नीरज और आरोपी के घर पड़ोस में हैं. दोनों साथ खेलने जाते थे. आरोपी से पूछताछ के हवाले से एसपी देहात डॉ. ईरज रजा ने बताया, उसे स्कूल जाना अच्छा नहीं लगता था. परिवार के लोग दबाव बनाकर भेज देते थे लेकिन वहां उसका मन नहीं लगता था. वह पढ़ाई में कमजोर था, अंक बहुत कम आते थे. महीने में दस से ज्यादा छुट्टी कर लेता था. उसने बताया है कि उसने कई जगह सुना कि जेल में पढ़ाई नहीं होती है. इसी से यह सोच लिया कि अगर वह जेल चला जाए तो पढ़ाई से छुटकारा मिल जाएगा. इसके बाद वह जेल जाने के तरीके सोचने लगा. उसे लगा कि हत्या के जुर्म में जेल में लंबे समय रहेगा, इसलिए यह वारदात की. उसे मंगलवार को बाल सुधार गृह भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें : "राकेश टिकैत दो कौड़ी का आदमी" : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का बयान 

तीन दिन से कर रहा था प्रयास

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने हत्या की साजिश कई दिन पहले तैयार कर ली थी. वह नीरज को रोज शाम को खेलने के बहाने ले जाता था. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के फ्लाईओवर के नीचे हत्या करना चाहता था. पिछले तीन दिन से इसकी कोशिश कर रहा था लेकिन मौका हाथ नहीं आ रहा था. वहां कोई न कोई आ जाता था. सोमवार को उसे दोपहर साढ़े तीन बजे ले गया था. मौका मिलते ही साढ़े पांच बजे हत्या कर दी. इसके बाद सीधे चौकी पहुंच गया. आरोपी दो भाइयों में बड़ा है. उसके पिता निजी कंपनी में कर्मचारी हैं. नीरज के पिता विनोद ने तहरीर दी है.

VIDEO: अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में उथल-पुथल, ईरान और अमेरिका की बातचीत निर्णायक दौर में

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मणिपुर में शांति स्थापित करने के लिए जरूरी कदम उठा रही है सरकार" : पीएम मोदी
स्कूल ना जाना पड़े इसलिए दसवीं के छात्र ने ले ली अपने दोस्त की जान
दिल्ली में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला, IMD ने जारी किया अलर्ट
Next Article
दिल्ली में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला, IMD ने जारी किया अलर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;