मात्र 8000 रुपये कमानेवाले राजस्‍थान के दिव्‍यांग युवक को आया 12 करोड़ रुपये टैक्‍स वसूली का नोटिस

राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में स्टेशनरी की एक छोटी सी दुकान चलाने वाले दिव्‍यांग युवक को इनकम टैक्स का 12 करोड़ 23 लाख रुपये से अधिक का रिकवरी नोटिस मिला है. युवक ने अब पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

मात्र 8000 रुपये कमानेवाले राजस्‍थान के दिव्‍यांग युवक को आया 12 करोड़ रुपये टैक्‍स वसूली का नोटिस

दिव्‍यांग युवक ने बताया कि उसकी महीने की सिर्फ 8 से 10 हजार रुपये की इनकम है

भीलवाड़ा:

राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में स्टेशनरी की एक छोटी सी दुकान चलाने वाले दिव्‍यांग युवक को जब इनकम टैक्स का 12 करोड़ 23 लाख रुपये से अधिक का रिकवरी नोटिस मिला तो उसके होश फाख्ता हो गए. करोड़ों रुपए के रिकवरी नोटिस मिलने के बाद दिव्‍यांग युवक किशन गोपाल छापरवाल ने अब भीलवाड़ा के सुभाष नगर थाने में उसके नाम से गुजरात के सूरत शहर में करोड़ों रुपए का लेनदेन करने वाली फर्म शेट गेम्‍स प्राइवेट लिमिटेड (Shet Gems Pvt Ltd) और दुष्यंत वैष्णव के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

कृष्ण गोपाल छापरवाल ने कहा, "मेरी सांगानेर में एक छोटी-सी दुकान है. मुझे 12करोड़ 23 लाख 90 हजार 86 रुपये का इनकम टैक्स का नोटिस भेज दिया है. यह देखकर मेरे होश उड़ गए. मैंने सुभाष नगर थाने में रिपोर्ट दी है. मेरे पैन कार्ड और आधार कार्ड से जिसने गलत काम में किया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. मुझे जो नोटिस मिला है, उसमें मेरी सूरत में दो कंपनियां बताई गई है, जिन से मेरा कोई लेन-देन नहीं है. मैं कभी सूरत गया ही नहीं. मेरा छोटा-सा व्यापार भीलवाड़ा के अंदर ही होता है. मैं छोटा-सा फोटोग्राफर हूं, जो ब्याह शादी में जाता रहता हूं. मेरी महीने की 8 से 10 हजार रुपये की इनकम है."

आयकर विभाग वार्ड 1 भीलवाड़ा के आयकर अधिकारी दिलीप राठौड़ द्वारा संजय कॉलोनी भीलवाड़ा में रहने वाले कृष्ण गोपाल छापरवाल को वित्तीय वर्ष 2019-20 की आय के लिए नोटिस भेजा है. हालांकि, अब इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.  

वहीं, छापरवाल के परिजनों और परिचितों ने कहा कि यह परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है. बहुत मुश्किल से पालन-पोषण कर रहा है. ऐसे में इनको करोड़ों रुपये का नोटिस मिलने से इनका जीना मुश्किल हो गया है. हमारी तो सरकार से यही मांग है कि इस मामले में पूरी तरह से जांच करके इस परिवार को जल्‍द से जल्‍द न्‍याय प्रदान करें.

इन्‍हें भी पढ़ें:- 

तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, NDTV से डॉक्‍टर एसके सरीन ने कहा- सतर्क रहने की जरूरत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली आबकारी नीति मामला: ED की तीसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल, 14 अप्रैल को होगा सुनवाई