विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम

गुरुवार को शहर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. शुक्रवार के दिन भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. लेकिन शनिवार से मौसम का मिजाज एकदम बदला हुआ नजर आएगा.

Read Time: 3 mins
दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम
दिल्ली में अब तक इस साल पिछले साल से कम बारिश हुई
नई दिल्ली:

इस साल दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाया. ऊपर से लू के गर्म थेपड़ों ने गर्मी के सितम को और बढ़ा दिया. हालांंकि पिछले कुछ दिनों की हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. लेकिन अब शनिवार से एक बार फिर उमस वाली गर्मी की मार झेलनी होगी और बारिश और कम हो जाएगी. वहीं आज भी दिल्ली में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. देश की राजधानी में कुछ दिनों से मौसम का मिजाज जरूर बदला है, लेकिन अभी तक वैसी बरसात नहीं हुई. जिसकी लोग उम्मीद कर रहे थे.

Latest and Breaking News on NDTV

दिल्ली में आज भी हल्की बारिश की संभावना

गुरुवार को शहर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. शुक्रवार के दिन भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं 6 से 10 जुलाई तक हल्की बारिश का अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर के बेस स्टेशन सफदरजंग और लोधी रोड में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक क्रमश: 0.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसी अवधि के दौरान आयानगर और पालम में 2.1 और 0.2 मिमी बारिश हुई. अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 31.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. यह बुधवार के अधिकतम तापमान से 2.4 डिग्री कम था.

Latest and Breaking News on NDTV

शनिवार से फिर झेलना होगा गर्मी का सितम

न्यूनतम तापमान बुधवार के 29 डिग्री सेल्सियस से गिरकर गुरुवार को सामान्य से तीन डिग्री कम 24.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. हालांकि, पिछले 24 घंटों में पारा नीचे चला गया, लेकिन बढ़ती उमस ने लोगों को परेशान कर दिया है. आईएमडी के मुताबिक मानसून फिलहाल दिल्ली के उत्तर में है और शुक्रवार को भी यही स्थिति रहने की उम्मीद है. हालांकि, मानसून आगे उत्तर की ओर बढ़ सकता है और शनिवार से बारिश की तीव्रता और कम हो सकती है.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश, आंधी या बिजली गिरने के लिए ‘येलो' अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के आंकड़ों से पता चलता है कि जुलाई में अब तक सफदरजंग में 9.2 मिमी बारिश हुई है, यह अब तक 47% बारिश की कमी है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. जिसके सोमवार तक 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है और 10 जुलाई तक यह 28 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

बारिश की वजह से दिल्ली में लगा लंबा जाम

दिल्ली में गुरुवार को रूक-रूककर हुई बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया और यातायात प्रभावित हुआ जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई. जलभराव के कारण राजधानी पार्क और मुंडका के बीच रोहतक रोड पर दोनों तरफ यातायात प्रभावित रहा. जलभराव के चलते बहादुरगढ़ स्टैंड और झड़ौदा गांव के बीच फिरनी रोड पर दोनों तरफ यातायात प्रभावित रहा. इसके अलावा दिल्ली में और भी बहुत सी जगहें ऐसी थी, जहां हल्की बारिश की वजह से लोग काफी देर तक जाम में फंसे रहे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट
दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम
तीन चक्र की सुरक्षा, छूना भी मना, दलित ऐंगल... बाबा के 10 रहस्य
Next Article
तीन चक्र की सुरक्षा, छूना भी मना, दलित ऐंगल... बाबा के 10 रहस्य
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;