विज्ञापन
Story ProgressBack

महिलाओं का चढ़ा पारा, दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर किया पथराव

Delhi Water Crisis: देश की राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से जल संकट बना हुआ है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी की जबरदस्त किल्लत से लोग परेशान हैं. दिल्ली में पानी के लिए जबरदस्त मारामारी चल रही है. वहीं, अब जल संकट के बीच राजनीति भी शुरू हो गई है.

महिलाओं का चढ़ा पारा, दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर किया पथराव
पुलिस की मौजूदगी में जल बोर्ड ऑफिस पर पथराव
नई दिल्‍ली:

चिलचिलाती गर्मी में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे दिल्‍लीवासियों का पारा चढ़ गया है. दिल्‍ली जल बोर्ड के ऑफिस में महिलाओं का गुस्‍सा फूटा है. दक्षिण दिल्‍ली के छतरपुर स्थित ऑफिस पर पुलिस की मौजूदगी में पत्‍थरबाजी की गई. दिल्‍ली जल बोर्ड के बाहर महिलाएं पानी की कटौती को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पहुंची थीं. इस दौरान महिलाओं का पारा चढ़ गया और उन्‍होंने दिल्‍ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. इससे ऑफिस के काफी शीशे टूट गए हैं.  

पुलिस की मौजूदगी में ऑफिस पर पथराव

देश की राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से जल संकट बना हुआ है. दिल्ली के कई इलाकों में पानी की जबरदस्त किल्लत से लोग परेशान हैं. दिल्ली में पानी के लिए जबरदस्त मारामारी चल रही है. वहीं, अब जल संकट के बीच राजनीति भी शुरू हो गई है, जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी दूसरे राज्यों पर आरोप लगा रही है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर है. दोनों पार्टियों के द्वारा दिल्ली के तमाम अलग-अलग इलाकों में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. आज रविवार को भारतीय जनता पार्टी के द्वारा दिल्ली के छतरपुर स्थित जल बोर्ड वॉटर फिलिंग प्वाइंट पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया. इस दौरान प्रदर्शन में शामिल हुई गुस्साई महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पथराव कर दिया जल बोर्ड के ऑफिस के तमाम शीशे को तोड़ दिया गया. इस घटनाक्रम के समय दिल्ली पुलिस भी मौके पर नजर आई. हालांकि अब दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

जल संकट से पहले कोई रोड मैप नहीं बनाया गया

विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं में इतना गुस्सा था कि पहले उन्होंने जमकर दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी की इस घटनाक्रम के दौरान दक्षिण दिल्ली बीजेपी के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी भी मौके पर मौजूद थे और उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से पानी की किल्लत को लेकर बात करने की कोशिश की. हालांकि, ऑफिस में दिल्ली जल बोर्ड के सीनियर अधिकारी वहां पर मौजूद नहीं थे. मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार के द्वारा तमाशा बना दिया गया है. वह लगातार दूसरों पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं. कभी बाढ़ आती है, तो कहते हैं हरियाणा ने दिल्ली में अधिक पानी छोड़ दिया. अगर कभी सुखा पड़ेगा, तो हरियाणा पानी नहीं छोड़ रहा है. उन्होंने कहा कि फिर आप किस लिए सरकार में बैठे हो. आपने जल संकट से पहले कोई रोड मैप बनाया? गर्मी में होने वाली परेशानियों को लेकर कोई तैयारी नहीं की? 

"आक्रोश में तो और भी कुछ टूट सकता है"

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार नाकाम सरकार है. इस नाकाम सरकार का खामियाजा दिल्ली के ढाई करोड़ लोगों को भुगतना पड़ रहा है. आज जब लोग दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर पहुंचे, तो तमाम अधिकारी मौके से भाग गए. उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर हुए पथराव पर बात करते हुए कहा कि जानता है जनता का आक्रोश है. आक्रोश में तो और भी कुछ टूट सकता है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करूंगा कि उन्होंने आगे बढ़कर पब्लिक को रोका, यह सरकार की संपत्ति है यह हमारी संपत्ति है इनका नुकसान नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें :- रिठाला-नरेला-कुंडली का पूरा प्लानः 21 स्टेशन कहां-कहां बनेंगे, कौन से इलाके जुड़ेंगे, समझिए हर बात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली से सटे फरीदाबाद में आया भूकंप, जानें कितनी रही तीव्रता
महिलाओं का चढ़ा पारा, दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस पर किया पथराव
LIVE updates: लोकसभा में नीट पर हंगामा, विपक्ष का सवाल 7 साल में 70 बार लीक हुआ पेपर, धर्मेंद्र प्रधान बोले- कोई सबूत नहीं
Next Article
LIVE updates: लोकसभा में नीट पर हंगामा, विपक्ष का सवाल 7 साल में 70 बार लीक हुआ पेपर, धर्मेंद्र प्रधान बोले- कोई सबूत नहीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;