विज्ञापन

दिल्ली में ये क्या हो रहा: 30 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, एयरलाइन्स ने क्या कुछ बताया

देशभर में जिन उड़ानों में बम होने की धमकी मिली, उनमें इंडिगो, विस्तारा और एअर इंडिया की उड़ानें शामिल थीं.

दिल्ली में ये क्या हो रहा: 30 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, एयरलाइन्स ने क्या कुछ बताया
कई फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी

देश की एयरलाइन कंपनियों और स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकियां मिलने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब दिल्ली में करीब 30 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में सोमवार रात बम होने की धमकी मिली. वहीं दिल्ली के सीआरपीएफ स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी फर्जी निकली. इस बारे में सूत्रों ने बताया कि जिन उड़ानों में बम होने की धमकी मिली, उनमें इंडिगो, विस्तारा और एअर इंडिया की उड़ानें शामिल थीं.

इंडिगो की किस रूट्स की फ्लाइट्स को धमकी

‘इंडिगो' के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को विमानन कंपनी की चार उड़ानों- 6ई 164 (मंगलुरु से मुंबई), 6ई 75, (अहमदाबाद से जेद्दा), 6ई 67 (हैदराबाद से जेद्दा) और 6ई 118 (लखनऊ से पुणे) को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिले. एयरलाइन की ओर से जारी चार अलग-अलग बयानों के अनुसार, इन उड़ानों से यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया. प्रवक्ता ने चार उड़ानों से संबंधित सुरक्षा अलर्ट के बारे में कहा, ‘‘हमने संबंधित प्राधिकारियों के साथ मिलकर काम किया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया.''

एअर इंडिया को भी धमकी, क्या बोलीं एयरलाइन

‘एअर इंडिया' के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि सोमवार को संचालित विमानन कंपनी की कुछ उड़ानों को सोशल मीडिया के जरिए सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली थीं. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संबंधित प्राधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया और नियामक प्राधिकारियों एवं सुरक्षा एजेंसियों के निर्देश के अनुसार सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया गया.''

विस्तारा ने धमकी के बारे में क्या बताया

‘विस्तारा' के प्रवक्ता ने भी बताया कि सोमवार को संचालित उसकी कुछ उड़ानों को सोशल मीडिया के जरिए सुरक्षा संबंधी धमकियां मिलीं. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने संबंधित प्राधिकारियों को तत्काल सूचित किया तथा हम उनके निर्देशानुसार सुरक्षा संबंधी सभी प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं.'' पिछले करीब एक सप्ताह में भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 120 से अधिक उड़ानों में बम रखा होने की धमकियां मिली हैं.

धमकियों को हल्के में नहीं ले रही सरकार

नागर विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू ने सोमवार को कहा था कि बम की धमकियां भले ही अफवाह हों, लेकिन ऐसी चीजों को हल्के में नहीं लिया जा सकता. इस बीच, सरकार विमानन कंपनियों को मिल रहीं बम की धमकियों से निपटने के लिए विधायी कार्रवाई की योजना बना रही है, जिनमें ऐसी धमकी देने वालों के नाम ‘उड़ान-निषिद्ध' सूची में डालना शामिल है.

सरकार विमानन सुरक्षा नियमों और ‘नागरिक विमानन सुरक्षा के विरुद्ध गैर-कानूनी कृत्यों का दमन अधिनियम, 1982' में संशोधन करने की योजना बना रही है जिसके तहत विमान के जमीन पर होने के दौरान अपराधों के संबंध में अदालत के आदेश के बिना जांच शुरू की जा सकती है और अपराधियों को गिरफ्तार किया जा सकता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आ गया GRAP-2: क्या नोएडा की सोसाइटियों में जेनरेटर हो जाएंगे बंद, जानिए क्या है अपडेट
दिल्ली में ये क्या हो रहा: 30 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी, एयरलाइन्स ने क्या कुछ बताया
झारखंड में इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर क्यों फंसा है पेंच, जानिए लेफ्ट और RJD के साथ क्यों अटक रही है बात?
Next Article
झारखंड में इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर क्यों फंसा है पेंच, जानिए लेफ्ट और RJD के साथ क्यों अटक रही है बात?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com