दिल्ली में गर्म रहा शुक्रवार, अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक, 39.3 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ दिन साफ एवं गर्म रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में गर्म रहा शुक्रवार, अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 39.3 डिग्री सेल्सियस रहा. 

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक, 39.3 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ दिन साफ एवं गर्म रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी. इस बीच, यहां न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. आईएमडी ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान सापेक्षिक आर्द्रता 67 और 40 फीसद के बीच दर्ज की गई. आईएमडी ने अनुमान व्यक्त किया है कि शनिवार को आसमान साफ रहेगा.साथ ही अधिकतम तापमान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अंदेशा जताया है.

मौसम कार्यालय ने संकेत दिया कि अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमोत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़ सकता है और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा. शहर की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई. पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की वायु गुणवत्ता निगरानी एजेंसी ‘‘वायु गुणवता एवं मौसम पूर्वानुमान तथा अनुसांधान प्रणाली''(सफर) इंडिया के वायु गुणवत्ता सेवा के आंकड़ों के मुताबिक, पूर्वाह्न चार बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 197 दर्ज किया गया.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा' माना जाता है, 51 और 100 ‘संतोषजनक', 101 और 200 ‘मध्यम', 201 और 300 ‘खराब', 301 और 400 को ‘बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर' श्रेणी में माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)