विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 13, 2023

दिल्ली में अक्टूबर के बाद से सबसे साफ हवा, जानिए अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल?

Delhi Weather News: दिल्ली में कल यानी 14 फरवरी को तेज हवाएं चलेंगी. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 15 फरवरी की बात करें तो न्यूनतम तापमान 13 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

दिल्ली में अक्टूबर के बाद से सबसे साफ हवा, जानिए अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल?
14 फरवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ का हल्का असर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में देखने को मिलेगा
नई दिल्ली:

दिल्ली में फिर से मौसम का मिजाज (Delhi Weather Forecast) बदला है. इसके साथ ही अक्टूबर के बाद से पहली बार दिल्ली की हवा की गुणवत्ता (Delhi AQI) में भी सुधार हुआ है. सोमवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी यानी एक्यूआई 135 दर्ज किया गया, जो पिछले साल 13 अक्टूबर के बाद से सबसे कम है. वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों से 48 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आई है. शून्य से 50 के एक्यूआई को अच्छा, 51 से 100 को संतोषजनक, 101 से 200 को मध्यम, 201 से 300 को खराब, 301 से 400 को बहुत खराब और 401 से 500 को गंभीर माना जाता है.

शहर में सोमवार को अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस समय के लिए सामान्य है. न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है. दिन के दौरान आर्द्रता का स्तर 25 प्रतिशत से 62 प्रतिशत के बीच रहा.

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में कल यानी 14 फरवरी को तेज हवाएं चलेंगी. मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 15 फरवरी की बात करें तो न्यूनतम तापमान 13 और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 16 फरवरी को अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं रहेगा. 17 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा. 18 फरवरी को तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.  

कहां होगी बारिश/बर्फबारी?
मौसम विभाग की मानें तो 14 फरवरी से ताजा पश्चिमी विक्षोभ का हल्का असर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में देखने को मिलेगा. इस कारण से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी या बारिश हो सकती है. 14 से 17 फरवरी तक कई पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, कश्मीर और लद्दाख के सुदूर इलाकों में 14 से 17 फरवरी के बीच हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिलेगी. 

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, जानिए बाकी जगहों पर कैसा रहेगा मौसम ?

क्या सूर्य का एक बड़ा हिस्सा टूट गया है ? सच्चाई जान वैज्ञानिक हैरान, पृथ्वी पर क्या होगा इसका प्रभाव ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
दिल्ली में अक्टूबर के बाद से सबसे साफ हवा, जानिए अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल?
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;