दिल्ली: बारिश के कारण प्रगति मैदान सुरंग में भरा पानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 19 जून को प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना के तहत 1.3 किलोमीटर लंबी सुरंग और पांच अंडरपास का उद्घाटन किया था.

दिल्ली: बारिश के कारण प्रगति मैदान सुरंग में भरा पानी

सुरंग पुनर्विकसित प्रगति मैदान के नीचे से गुजरती है और इसका दूसरा छोर प्रगति पावर स्टेशन के पास रिंग रोड पर है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

 इंडिया गेट को रिंग रोड से जोड़ने वाली प्रगति मैदान सुरंग में सोमवार को बारिश के कारण जलभराव हो गया. अधिकारियों ने कहा कि समस्या केवल कुछ मिनट बनी रही. जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रतिनिधियों की आवाजाही के लिए इस सुरंग का इस्तेमाल किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 19 जून को प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना के तहत 1.3 किलोमीटर लंबी सुरंग और पांच अंडरपास का उद्घाटन किया था, जिसका उद्देश्य दिल्ली के पूर्वी हिस्सों और सेटेलाइट शहरों नोएडा तथा गाजियाबाद की मध्य दिल्ली तक पहुंच को आसान बनाना है.

सुरंग का एक सिरा पुराना किला रोड पर भारतीय राष्ट्रीय खेल परिसर (एनएसीआई) के पास है. सुरंग पुनर्विकसित प्रगति मैदान के नीचे से गुजरती है और इसका दूसरा छोर प्रगति पावर स्टेशन के पास रिंग रोड पर है. एक अधिकारी ने कहा, “पांच से सात मिनट के लिए जलभराव रहा. ये अप्रत्याशित बारिश थी. आमतौर पर, मई के अंत में बारिश होती है. भूमिगत हौदी की सफाई का काम जारी है और इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. कचरा हौदी में फंस गया, जिसके कारण जलभराव हुआ, लेकिन जल्द ही समस्या हल हो गई.”

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया मंचों पर प्रसारित वीडियो क्लिप बारिश शुरू होने के शुरुआती कुछ मिनटों में हुए जलभराव की हैं. अधिकारी ने कहा, “अगले कुछ दिन में जलभराव नहीं होगा.” राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को भारी बारिश हुई, जिससे यात्रियों को जाम और जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीठी नदी के पास मिट्टी का पहाड़ होने से बढ़ी चिंता



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)