Metro में होली खेलते हुए रील बनाने वाली लड़कियों पर दिल्ली पुलिस सख्त, जारी किया नोटिस

पुलिस उपायुक्त मल्होत्रा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान नोएडा पुलिस से संपर्क (Noida Viral Girls) किया गया और ग्रेटर नोएडा की रहने वाली दोनों महिलाओं का पता लगाया गया.

Metro में होली खेलते हुए रील बनाने वाली लड़कियों पर दिल्ली पुलिस सख्त, जारी किया नोटिस

मेट्रो में होली की रील बनाने वाली लड़कियों पर दिल्ली पुलिस की सख्ती.(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

मेट्रो में अश्लील वीडयो बनाना अब भारी पड़ सकता है. रील बनाने पर अब तगड़ा जुर्माना भरना पड़ सकता है. होली के त्योहार के दौरान मेट्रो में अश्लील वीडियो बनाकर वायरल हुई लड़कियों (Metro Viral Girls) पर नोएडा के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का भी शिकंजा कस गया. दिल्ली पुलिस ने वीडिया बनाने वाली दोनों लड़कियों से पूछताछ की और फिर नोटिस देकर दोनों को जाने दिया. इससे पहले नोएडा पुलिस ने जानलेवा स्टंट करने और अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में दोनों लड़कियों को गिरफ्तार किया था.

मेट्रो के भीतर रंग लगाते रील बनाकर वायरल हुईं लड़कियां

बता दें कि दोनों लड़कियों ने नोएडा में होली खेलते हुए दो वीडियो बनाई थीं, एक रील मेट्रो के भीतर रंग लगाते हुए बनाई गई थी और दूसरी वीडियो चलती स्कूटी पर शूट की गई थी, दोनों ही वीडियो देखते ही देखते इंटरनेट पर वायरल हो गईं. दिल्ली पुलिस ने दोनों लड़कियों से पूछताछ की और फिर नोटिस देकर उनको जाने दिया.

ये भी देखें:

Video : VIDEO: रेलवे स्टेशन पर नींद में यात्रियों की जेब काट रहे चोर

वायरल गर्ल्स पर IPC की कई धाराओं में केस दर्ज

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक दोनों लड़कियों पर 8 अप्रैल को नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 294 (अश्लील हरकतें और गाने) और मेट्रो रेलवे (संचालन और रखरखाव) अधिनियम की धारा 59 के तहत मामला दर्ज किया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामला तब दर्ज किया गया जब दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने पुलिस से उस वीडियो की गहन जांच करने को कहा, जिसमें पिछले महीने ट्रेन के अंदर दो महिलाओं को एक-दूसरे पर रंग लगाते देखा गया था. दिल्ली पुलिस को यह पत्र दो अप्रैल को लिखा गया था.

अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा के अनुसार दिल्ली मेट्रो में अश्लील और गैरकानूनी गतिविधियों के संबंध में एक मेट्रो अधिकारी से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि दो लड़कियों ने एक अश्लील वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया मंच पर प्रसारित किया. पुलिस उपायुक्त मल्होत्रा ने कहा, "जांच के दौरान नोएडा पुलिस से संपर्क किया गया और ग्रेटर नोएडा की रहने वाली दोनों लड़कियों का पता लगाया गया. दोनों ने 21 मार्च को चलती मेट्रो ट्रेन में वीडियो बनाने में अपनी भूमिका स्वीकार की."