दिल्ली के जेल महानिदेशक ने स्वतंत्रता दिवस पर 1300 दोषियों की सजा में छूट की घोषणा की

महानिदेशक (जेल) ने कहा, "जेल विभाग कैदियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त 1,200 सीसीटीवी भी लगा रहा है और अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (क्यूआरटी) का गठन पहले ही हो चुका है."

दिल्ली के जेल महानिदेशक ने स्वतंत्रता दिवस पर 1300 दोषियों की सजा में छूट की घोषणा की

तिहाड़ जेल दिल्ली.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में 77वें स्वतंत्रता दिवस पर महानिदेशक (कारागार) संजय बेनीवाल ने 1,300 से अधिक दोषियों की सजा में छूट की घोषणा की. उन्होंने कहा कि विभाग कैदियों की कड़ी सुरक्षा के लिए 1,200 सीसीटीवी कैमरे लगा रहा है. बेनीवाल ने यहां कारागार मुख्यालय में तिरंगा फहराया.

एक अधिकारिक बयान में कहा गया कि कुल 1,387 पात्र कैदियों को जेल अवधि के दौरान उनके समग्र आचरण पर 15 से 25 दिनों के बीच छूट दी गई. साथ ही पांच दोषियों को 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर शेष जेल अवधि में छूट देने की सिफारिश की गई है.

उन्होंने कहा कि कैदियों के लिए विभिन्न सुधारात्मक गतिविधियां डिजाइन की गई हैं और 720 कैदियों के लिए ऐसा एक कार्यक्रम पूरा होने के कगार पर है और आतिथ्य क्षेत्र में उनकी औपचारिक नियुक्ति जल्द ही होगी.

बयान में महानिदेशक (जेल) के हवाले से कहा गया कि इसके अलावा, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (एनयूएलएम) के कौशल विकास कार्यक्रम के दूसरे चरण में, 5,000 कैदी पर्यटन क्षेत्र जैसे प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में भाग ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "जेल विभाग कैदियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त 1,200 सीसीटीवी भी लगा रहा है और अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया टीमों (क्यूआरटी) का गठन पहले ही हो चुका है."