विज्ञापन
Story ProgressBack

जेल जाने के बावजूद भी क्यों नहीं दिया इस्तीफा? केजरीवाल ने किया खुलासा

केजरीवाल ने इस बात खुलासा किया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया. उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा कि 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही बीजेपी लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही थी, लेकिन फिर भी उन्होंने पद नहीं छोड़ा. 

Read Time: 3 mins

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का बड़ा खुलासा.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सुप्रीम कोर्ट से 21 दिन की अंतरिम जमानत मिलने के बाद शुक्रवार रात तिहाड़ जेल से बाहर आ गए. जेल से लौटने के बाद उनके तेवर पहले से भी ज्यादा सख्त नजर आ रहे हैं. शनिवार को वह मीडिया से मुखातिब हुए. इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) के लिए रोड शो भी किया. मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया. उन्होंने कहा कि 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही बीजेपी लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रही थी, लेकिन फिर भी उन्होंने पद नहीं छोड़ा. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मेरे लिए मुख्यमंत्री का पद जरूरी नहीं है. मैंने मुख्यमंत्री पद इसलिए नहीं छोड़ा, क्योंकि एक फर्जी मामले में मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी."  

वहीं बीजेपी 50 दिनों तक हिरासत में रहने के बावजूद मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने को लेकर अरविंद केजरीवाल पर लगातार हमला कर रही थी. बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

"AAP सिर्फ पार्टी नहीं, एक विचार है"

दिल्ली के सीएम ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आप' के चार शीर्ष नेताओं को जेल भेजकर उन्हें खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. बता दें कि केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के बाद जेल जाने वाले AAP के चौथे नेता थे. केजरीवाल ने कहा, "उन्हें लगा था कि पार्टी खत्म हो जाएगी. लेकिन आप सिर्फ एक पार्टी नहीं, यह एक विचार है, जितना वे खत्म करेंगे, उतना ही हमारी पार्टी आगे बढ़ेगी."

"दिल्ली के लोगों की बहुत याद आई"

दिल्ली के सीएम ने शनिवार को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अपना पहला रोड शो दक्षिणी दिल्ली में किया. उन्होंने कहा कि उन्हें "दिल्ली के लोगों की बहुत याद आई." केजरीवाल ने कहा, "जेल से रिहा होने के बाद मैं सीधे आपके पास आया हूं. मुझे दिल्ली के लोगों की बहुत याद आई. मैं उन करोड़ों लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने प्रार्थना कर मेरे लिए आशीर्वाद भेजा.

केजरीवाल ने याद किए जेल में बिताए दिन

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में बिताए अपने 50 दिनों को याद किया. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री उनसे मिलने आते थे. उन्होंने कहा, "मैं जेल में रहते हुए अपने मंत्रियों से लोगों के कल्याण के बारे में पूछता था. जेल में रहने के दौरान मैं सोचता था कि मेरी क्या गलती थी कि मुझे गिरफ्तार किया गया. मेरी गलती यह थी कि मैंने लोगों के लिए अच्छे स्कूल और अस्पताल  उपलब्ध कराए." उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जेल में 15 दिनों के लिए उनका इंसुलिन बंद कर दिया."

ये भी पढ़ें-Fourth Phase Poll : 10 राज्यों की 96 सीटों पर थमा प्रचार, 13 मई को मतदान; कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

ये भी पढ़ें-विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' की आंधी, नरेन्द्र मोदी चार जून के बाद नहीं रहेंगे प्रधानमंत्री : राहुल गांधी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहली बारिश में राम मंदिर में रिसाव, राम पथ पर गड्ढे, CM योगी ने लगाई फटकार, 6 सस्पेंड
जेल जाने के बावजूद भी क्यों नहीं दिया इस्तीफा? केजरीवाल ने किया खुलासा
कैसे चुना जाता है लोकसभा का स्पीकर? विपक्ष के पास नहीं है नंबर तो क्यों कर रही चुनाव की जिद
Next Article
कैसे चुना जाता है लोकसभा का स्पीकर? विपक्ष के पास नहीं है नंबर तो क्यों कर रही चुनाव की जिद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;