विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली: नरेला की फैक्टरी में फटा बॉयलर, 3 की मौत, लगी भीषण आग

मई में महाराष्ट्र के ही ठाणे जिले में रसायन कारखाने में बॉयलर विस्फोट ने कई लोगों की जान ले ली थी. इस हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी.

Read Time: 3 mins

हादसे में 6 लोगों के घायल होने की जानकारी है.

नई दिल्ली:

नरेला औद्योगिक इलाके में खाद्य प्रसंस्करण इकाई में शनिवार तड़के आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने ये जानकारी दी. पुलिस के अनुसार फूड फैक्टरी में आग लगने से कई लोग गंभीर रूप से घायल. ये फैक्टरी भोरगढ़ एरिया में है. आग लगने का कारण बॉयलर में हुआ ब्लास्ट बताया जा रहा है. रात करीब 3 बजे बॉयलर फट गया और उसमें आग लग गई. हादसे में घायल 6 लोगों को पहले सत्यवादी राजा हरिशचंद्र हॉस्पिटल दाखिल किया गया था. बाद में उन्हें  दिल्ली के बड़े अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. 

पुलिस ने बताया कि सुबह तीन बजकर 35 मिनट पर सूचना मिली कि सूखी मूंग दाल का प्रसंस्करण करने वाले श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्टरी में आग लग गई है. अधिकारी ने कहा कि आग ने फैक्टरी को अपनी चपेट में ले लिया और कुछ श्रमिक उसमें फंस गए. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने सुबह करीब 8.30 बजे बताया कि दमकल विभाग की 14 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग बुझाने का काम अब भी जारी है. उन्होंने बताया कि इमारत से नौ लोगों को बचाया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अस्पताल के चिकित्सकों ने इनमें से तीन लोगों श्याम (24), राम सिंह (30) और बीरपाल (42) को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य का इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक आग लगने का कारण पाइपलाइन में से एक से गैस का रिसाव होना है.  उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

हरियाणा में भी हुआ था ऐसा ही हादसा 

मई महीने में हरियाणा के सोनीपत के कुंडली के दहिया कॉलोनी स्थित एक फैक्टरी में भी बॉयलर फटने की घटना में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि इस हादसे में छह माह की बच्ची समेत 21 अन्य घायल हो गए थे. इस साल की शुरुआत में महाराष्ट्र के नासिक में भी कुछ ऐसा ही हादसा हुआ था. मुंढेगांव में स्थित एक कारखाने में बॉयलर विस्फोट के बाद आग लग गई. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए थे. ये घटना जनवरी महीने की थी.

मई में महाराष्ट्र के ही ठाणे जिले में रसायन कारखाने में बॉयलर विस्फोट ने कई लोगों की जान ले ली थी. इस हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 60 से अधिक अन्य घायल हो गए थे. ये भीषण आग आसपास के कारखानों में भी फैल गई. कारखाने का बॉयलर भारत बॉयलर विनियम, 1950 के तहत पंजीकृत नहीं था.

ये भी पढ़ें-  2 सीट जीतने वाली जेडीएस को कौन-सा मंत्रालय चाहिए, एचडी कुमारस्वामी की NDTV से खास बातचीत
 

Video : Lok Sabha Election Result 2024: वो 5 वादे जिनसे PM Modi ने अपनी जीत की गारंटी लिख दी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
दिल्ली: नरेला की फैक्टरी में फटा बॉयलर, 3 की मौत, लगी भीषण आग
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;