उदयपुर हत्या मामले को लेकर मुंबई की किशोरी को जान से मारने की धमकी

अधिकारी ने कहा, ‘‘किशोरी ने अपने फेसबुक वॉल पर कन्हैया लाल की हत्या को लेकर कुछ टिप्पणी की थी.

उदयपुर हत्या मामले को लेकर मुंबई की किशोरी को जान से मारने की धमकी

किशोरी की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली:

पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या पर एक फेसबुक पोस्ट को लेकर मुंबई की 16 वर्षीय किशोरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी. अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के गिरगांव की रहने वाली किशोरी ने इस संबंध में वी पी रोड थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. अधिकारी ने कहा, ‘‘किशोरी ने अपने फेसबुक वॉल पर कन्हैया लाल की हत्या को लेकर कुछ टिप्पणी की थी. उसके बाद, एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे व्हाट्सएप कॉल किया और पोस्ट में उसकी टिप्पणी के लिए उसे जान से मारने की धमकी दी.''उन्होंने कहा, ‘‘किशोरी की शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.''उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि नूपुर शर्मा को समर्थन करने को लेकर धमकी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. बुधवार को ही अजमेर में एक वकील ने दावा किया है कि उन्हें सोशल मीडिया पर धमकी मिली है कि उनके साथ भी उदयपुर जैसी घटना को ही अंजाम दिया जाएगा. वकील की तरफ से बार एसोसिएशन ने अजमेर एसपी को एक ज्ञापन भी सौंपा है. इस ज्ञापन ने वकीलों की तरफ से आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है. इस मामले को लेकर पीड़ित वकील भानु प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा था जो नूपुर शर्मा के बयान पर था लेकिन उस पर टीपू सुल्तान को लेकर बहस चल रही थी.

इस वीडियो को देखने के बाद चौहाना ने एक कमेंट किया था. चौहान ने कहा कि सोशल मीडिया पर हो रही बहस बिल्कुल समान्य सी बहस थी. लेकिन जब मैं अगले दिन आया और मैंने यू-ट्यूब खोला तो उसपर मुझे किसी सोहेल सैयद नाम के शख्स ने सिर कलम करने की धमकी दी हुई थी. चौहान ने इस धमकी मिलने के बाद राजस्थान सरकार के 'संपर्क' पोर्टल पर शिकायत भी की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ध्यान हो कि कन्हैया लाल की 28 जून को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाला एक संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर राजस्थान के उदयपुर शहर में स्थित उसकी दुकान पर हत्या कर दी गई थी. भाजपा पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने को लेकर नुपुर शर्मा को निलंबित कर चुकी है. अधिकारियों ने कहा है कि उससे एक हफ्ते पहले 21 जून को इसी कारण से महाराष्ट्र के अमरावती शहर में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)