दलित डिलीवरी ब्वॉय ने लगाया जातिवादी टिप्पणी के बाद मारपीट का आरोप, कस्टमर बोला- सिर्फ बहस हुई थी

इस मामले को लेकर मुख्य आरोपी अजय सिंह ने कहा कि डिलीवरी ब्वॉय से उनकी सिर्फ बहस हुई थी. इसके बाद विनीत ने उन्हें मजा चखाने की बात कही थी.

दलित डिलीवरी ब्वॉय ने लगाया जातिवादी टिप्पणी के बाद मारपीट का आरोप, कस्टमर बोला- सिर्फ बहस हुई थी

लखनऊ:

लखनऊ में एक निजी कंपनी में काम करने वाले दलित डिलीवरी ब्वॉय ने अपने साथ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल और मारपीट का आरोप लगाया है. पीड़ित ने लखनऊ पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि जब वह आरोपी के पास खाने की डिलीवरी करने पहुंचा तो आरोपी ने पहले उससे उसका नाम पूछा और बाद में उसके साथ गाली-गलोच और मारपीट की. पूरी घटना आशियाना इलाके की है. पुलिस पीड़ित की पहचान विनीत कुमार रावत के रूप में की है. वो जोमैटो में नौकरी करता है. जबकि आरोपियों की पहचान अजय सिंह के रूप में हुई है. 

इस मामले को लेकर मुख्य आरोपी अजय सिंह ने कहा कि डिलीवरी ब्वॉय से उनकी सिर्फ बहस हुई थी. इसके बाद विनीत ने उन्हें मजा चखाने की बात कही थी. बता दें कि इस पूरे मामले में अजय सिंह समेत सेक्टर एस के आशियाना में रहने वाले अन्य 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

पीड़ित रावत ने अपनी शिकायत में कहा है कि वो शनिवार रात जब डिलीवरी देने के लिए लोकेशन पर पहुंचा तो घर से एक शख्स बाहर निकला, जिसने पहले उसका नाम पूछा. नाम बताने के बाद वो रावत को लेकर जातिवादी टिप्पणी करने लगा. इसके बाद उन्होंने उसके हाथ से ऑर्डर लेने से मना कर दिया और ऑर्डर को कैंसल करने की बात भी कही. 

स्थानीय पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर ट्वीट पर एक वीडियो भी जारी किया है. इस मामले को लेकर अजय सिंह ने कहा कि मैं खुद ओबीसी से आता हूं. मेरे ऊपर आरोप है कि हमने जाति पूछने के बाद खाना लेने से मना कर दिया, लेकिन मेरे घर में खाना बनाने वाली घरेली साहयिका भी ओबीसी से ही आती है. हां इतना जरूर है कि डिलीवरी ब्वॉय से हमारी बहस जरूर हुई थी.

हुआ कुछ यूं था कि मेरा भाई घर पर गलगला करके पानी नीचे फेंक रहा था उसी दौरान उसकी बाइक नीचे आकर लगी तो उसपर थोड़ा सा पानी गिर गया था. इसके बाद मेरे भाई ने कहा कि डिलीवरी ब्वॉय ने उसे गाली देना शुरू कर दिया था. इसके बाद दोनों के बीच धक्कामुक्की हुई और डिलीवरी ब्वॉय नीचे गिर गया. इसके बाद ही उसने हमे मजा जखाने की धमकी दी थी. 

बता दें कि इस घटना के बार में स्थानीय समाचार पत्र में छपने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने इस घटना को लेकर एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा - दशकों बाद फिर से भाजपा सरकार में दलितों के साथ जातिवाद और दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ गई हैं , CM योगी जी के स्वजातीय मनबढों ने एक दलित फूड डिलिवरी बॉय के साथ ना सिर्फ दुर्व्यवहार किया बल्कि उसके आत्मसम्मान और नागरिक अधिकार के साथ खिलवाड़ किया और उसके मुंह पर थूका ! बेहद शर्मनाक!. इस मामले में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर ने डीके ठाकुर ने कहा कि हम फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com