विज्ञापन

डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू से पहले एक्स पर साइबर हमला, एलन मस्क ने बताई वजह

एलन मस्क ने एक पोस्ट में बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि एक्स पर बहुत बड़ा डीडीओएस हमला हुआ है. इसे बंद करने पर काम किया जा रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू से पहले एक्स पर साइबर हमला, एलन मस्क ने बताई वजह
वॉशिंगटन:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एलन मस्क के साथ होने वाला इंटरव्यू साइबर हमले की वजह से रोकना पड़ा. इसकी जानकारी खुद एलन मस्क ने दी. यूएस ईस्टर्न टाइम के अनुसार, एलन मस्क का डोनाल्ड ट्रंप के साथ इंटरव्यू शाम 8 बजे के लिए निर्धारित था. मस्क ने एक पोस्ट में बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि एक्स पर बहुत बड़ा डीडीओएस हमला हुआ है. इसे बंद करने पर काम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, “हम कम संख्या में लाइव दर्शकों के साथ इंटरव्यू को आगे बढ़ाएंगे और बाद में बातचीत को पोस्ट करेंगे.” जानकारी के अनुसार, वितरित सेवा से इनकार (डीडीओएस) हमला एक प्रकार का साइबर हमला है जिसमें एक हमलावर दुर्भावनापूर्ण यातायात के साथ एक वेबसाइट, सर्वर या नेटवर्क संसाधन को अभिभूत करता है.

एक व्याख्या के अनुसार, डिस्ट्रिब्यूटेड डेनियल-ऑफ-सर्विस अटैक (डीडीओएस) एक प्रकार का साइबर हमला है, जिसमें साइबर हमलावर ट्रैफिक को बढ़ाकर किसी वेबसाइट, सर्वर या नेटवर्क संसाधन को प्रभावित करता है.

पूर्व राष्ट्रपति को जनवरी 2021 में एक्स से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था.. उस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ट्विटर के नाम से जाना जाता था. हालांकि, बाद में मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया और उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर लगा प्रतिबंध भी हटा लिया था.

ट्रंप की अगस्त 2023 में एक्स पर वापसी हुई और उन्होंने एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी. ट्रंप की एक्स पर वापसी के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या 300,000 और बढ़ गई. उनके कुल 88.3 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. उनके ट्रुथ अकाउंट पर 7.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वे ट्रुथ प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव की रेस से अपना नाम वापस ले लिया था. अब उनकी जगह डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति की रेस में कमला हैरिस हैं. वे रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप को आगामी चुनाव में चुनौती देती हुई दिखाई देंगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा चुनाव 2024: चाचा-भतीजा और दादा-पोता हैं आमने सामने, इन सीटों पर रिश्तों में मुकाबला
डोनाल्ड ट्रंप के इंटरव्यू से पहले एक्स पर साइबर हमला, एलन मस्क ने बताई वजह
"अनजाने में हुआ":  एक्ट्रेस के यौन उत्पीड़न के आरोप पर बंगाल के फिल्मकार ने दी सफाई
Next Article
"अनजाने में हुआ": एक्ट्रेस के यौन उत्पीड़न के आरोप पर बंगाल के फिल्मकार ने दी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com